Home Breaking चौटाला के गढ़ में सीएम खट्टर ने भरी हुंकार, साढ़े 7 हजार करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकापर्ण

चौटाला के गढ़ में सीएम खट्टर ने भरी हुंकार, साढ़े 7 हजार करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकापर्ण

0
0Shares
Suren Sawant, Yuva Haryana
Sirsa, 25 August, 2018
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज मंडी डबवाली में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की याद में आयोजित जिए जवान, जिए किसान रैली को संबोधित किया। इस दौरान सीएम खट्टर ने करीब साढ़े सात हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। सीएम ने यहां पर दस बड़ी परियोजनाओं को शिलान्यास और तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया।
इसके अलावा मुख्यमंत्री 681.69 लाख रुपये की लागत से बनी 3 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जिसमें 232.94 लाख रुपये की लागत से निर्मित कालांवाली बस स्टैंड, 270.75 लाख रुपये की लागत से बने गांव अहमदपुर दारेवाला में स्वतंत्र जलघर तथा 178 लाख रुपये की लागत से बने गांव गिदडख़ेड़ा स्वतंत्र जलघर शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने इनेलो पर भी हमला बोला और किसानों का मसीहा चौधरी देवीलाल को बताते हुए कहा कि आज उनकी पार्टी ने उनकी पद चिन्हों को बदल कर लूटने का काम किया है । आज परिवारवाद और भाई, भतीजावाद को ही बढ़ावा दिया, जिससे एक ही व्यक्ति के हाथ में सत्ता है और सब कुछ हड़प कर लिया।
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि ताऊ देवीलाल ते जो चारों को एक समान रुप से हक देते थे लेकिन उनके बाद एक ही आदमी ने कब्जा कर लिया है। उन्होने आदित्य चौटाला की पीठ थपथपाते हुे कहा कि उसी परिवार से आदित्य है जो कि सबसे ज्यादा पढ़ा लिखा हुआ है।
रैली के अध्यक्ष आदित्य देवीलाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की समस्या का समाधान करने के लिए अगर किसी ने संघर्ष किया है तो देश की आजादी से पहले दीन बंधु छोटू राम ने, आजादी के बाद चौ. चरण सिंह ने, चौ. देवीलाल व भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष स्व. महेंद्र सिंह टिकैत ने किया है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में खरीफ फसलों के मूल्यों में वृद्घि की घोषणा की है और किसान मसीहा होने का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने भी प्रदेश के किसानों के लिए अनेक कल्याणकारी घोषणाएं की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि डबवाली हलके के लिए आज भी वे विकास योजनाओं की सौगात देकर जाएंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि इस क्षेत्र के युवा आपके साथ इसी तरह जुड़े रहेंगे।
ये रहे मुख्य प्रोजेक्ट 
मुख्यमंत्री ने 6653.64 लाख रुपये की लागत से बनने वाली 10 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया जिसमें 732.80 लाख रुपये की लागत की मंडी डबवाली में भठिंडा-बीकानेर सैक्शन पर भूमिगत रेलवे पुल का निर्माण, 162.55 लाख रुपये की लागत की गांव टप्पी में स्वतंत्र जलघर, 220.70 लाख रुपये की लागत की गांव मसीतां में नहरी जलघर विस्तार परियोजना, 145.75 लाख रुपये की गांव रत्ताखेड़ा में नहरी जलघर विस्तार परियोजना, 336.85 लाख रुपये की लागत से डबवाली शहर में एकता नगर बुस्टिंग स्टेशन पर पानी आपूर्ति पाईप डालने, 1480.29 लाख रुपये की लागत से केलनिया रोड़ सिरसा में 20 एमएलडी द्वितीय मल शोधन संयंत्र, 2390.32 लाख रुपये की लागत तृतीय जलघर सिरसा में 20 एमएलडी द्वितीय मल शोधन संयंत्र, 290 लाख रुपये की लागत की डबवाली में 33केवी सब स्टेशन, 813 लाख रुपये की लागत से बनने वाले हरियाणा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीकां तथा 81.38 लाख रुपये की लागत से सक्ताखेड़ा राजबाह की बुर्जी नम्बर 0-15210 टेल के पुननिर्माण की योजनाएं शामिल हैं।
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एचईआरसी चेयरमैन दीपेंद्र सिंह ढेसी पहुंचे पानीपत, स्टेट लोड डिस्पेच सेंटर का किया निरीक्षण

Yuva Haryana, Panipat हरियाणा इल…