नवनिर्वाचित मेयरों और पार्षदों को पढ़ाया सबका साथ, सबका विकास का पाठ, सीएम ने दी बधाई

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 20 Dec, 2018

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पांचों नगर निगमों में हुए चुनावों में बीजेपी की बड़ी जीत पर नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों को बधाई दी। उन्होंने में मेयर और पार्षदों को पूरी जिम्मेदारी के साथ सरकार की “सबका साथ सबका विकास” की नीति को आगे बढ़ाते हुए जनता की सेवा करने का संदेश दिया। मुख्यमंत्री आज यहां पांचों नगर निगमों के नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मेयर और पार्षदों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया।

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि इन निगमों के चुनाव परिणामों ने यह दर्शा दिया है ‌कि जनता ने सरकार के काम करने के तरीके, साफ नीयत और जनसेवा की विचारधारा पर मुहर लगाई है। उन्होंने मेयर और पार्षदों से कहा कि अब आप सभी सिस्टम का हिस्सा हैं इसलिए आप सभी को जनसेवा के भाव के सा‌थ कार्य करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में पहली बार नगर निगम के मेयर के सीधे चुनाव हुए हैं जिसमें बीजेपी के उम्मीदवारों ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है जो हमेशा इतिहास में दर्ज रहेगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव के समय में बीजेपी के खिलाफ कुछ माहौल बनाने की कोशिश की गई। ऐसा कहा गया कि दूसरे राज्यों में हाल ही में हुए चुनाव के परिणाम का असर इन चुनावों में देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी के वोट प्रतिशत का अंतर मात्र 0.5 था। मध्य प्रदेश में तो वोट का प्रतिशत बीजेपी का अधिक था लेकिन फिर भी एक ऐसा वातावरण बनाया गया कि यह निगम के चुनाव सेमीफाइनल हैं। लेकिन बीजेपी पार्टी की कार्यशाली और कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है कि जनता ने बीजेपी पर शत प्रतिशत विश्वास दिखाया है और इसलिए आज हम जीत का जश्न मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव कोई भी हो, पार्टी का नाम, विचारधारा और नेतृत्व की छव‌ि अवश्य प्रभाव डालती है।

सीएम मनोहर लाल ने मेयर और पार्षदों से कहा कि इस जीत को विनम्रतापूर्वक स्वीकार कीजिए।  कई बार जीत के बाद शोरगुल ज्यादा होता है लेकिन बीजेपी की हमेशा से ‌काम करने की शैली रही है इसलिए विनम्रता बरकरार रहनी चाहिए। हमारा काम जनता की सेवा करना है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जींद विधानसभा का उपचुनाव, लोकसभा और विधानसभा के चुनाव होंगे, उनमें भी जीत की गति लगातार बनी रहनी चाहिए। इसके लिए विकास कार्यों को बिना किसी भेदभाव के समयबद्ध तरीके से करवाएं।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने भी नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों को जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप सब के पास एक अहम दायित्व है और इसे पूरी निष्ठा और इमानदारी के साथ निभाएं। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टी की इस जीत को लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों में भी दोहराना है। बराला नेनवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों को उनके कुशल प्रयासों के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि साढे 4 साल केकार्यकाल के बाद कभी-कभी एंटी इनकंबेंसी देखने को मिल जाती है लेकिन इन चुनाव में कहीं पर भी ऐसा कुछदेखने को नहीं मिला और आपके कुशल नेतृत्व और प्रयासों के कारण पार्टी को इतनी बड़ी जीत मिली है। उन्होंनेकहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जैसे ईमानदार छवि और कुशल नेतृत्व वालेव्यक्ति सौभाग्य से ही मिलते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *