गठबंधन की राजनीति, जनता के साथ छलावा – योगेंद्र यादव

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Rudra Rajesh Kundu, Yuva Haryana

Hisar, 6 September 2019

 

स्वराज इंडिया पार्टी के संयोजक योगेंद्र यादव आज अपनी जन सरोकार यात्रा को लेकर हिसार पहुंचे। जहां उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की। इससे पहले हिसार जिले में राजस्थान की सीमा से लगते बुड़ाक गांव पहुंचे। यहां पिछले काफी समय से किसान पीने और सिंचाई के पानी को लेकर धरना दे रहे हैं। इस दौरान योगेंद्र यादव ने कहा कि उनकी जन सरोकार यात्रा मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा का एक जवाब है। जिसके तहत वह उनसे विकास के मुद्दों पर किए जा रहे दावों को लेकर सवाल पूछ रहे हैं।

 

योगेंद्र यादव ने कहा कि हमारी यात्रा का समापन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विधानसभा क्षेत्र करनाल में होगा। जहां एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया जाएगा। योगेंद्र यादव ने बताया कि उन्होंने इस जनसभा के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी बुलावा भेजा है ताकि आमने सामने बैठ कर के मुद्दों पर संवाद किया जा सके। विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों पर बोलते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि उन्होंने चुनाव के लिए कमर कस ली है और हरियाणा में सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है।

 

गन्नौर के उम्मीदवार की सदस्यता को रद्द करने पर पूछे गए सवाल के जवाब में योगेंद्र यादव ने कहा कि हम विचारधारा को मानने वाले लोग हैं और हमारे प्रत्याशी ने चुनाव में प्रचार के लिए शराब बांटने की योजना बना रखी थी। जिसकी शिकायत मिलने पर हमने जांच करवाई जो सही मिली। इसी आधार पर उनकी उम्मीदवारी को रद्द करते हुए पार्टी से निष्कासित किया गया है। वहीं निष्कासन को लेकर उठ रही अफवाहों पर विराम लगाते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि इस तरीके के कयास सिर्फ विरोधी लोग लगा रहे हैं।

 

 

जबकि जिस उम्मीदवार की उम्मीदवारी को हम ने रद्द किया है वह इस पर एक भी शब्द नहीं बोल रही है, क्योंकि वह जानती है कि सच क्या है। गठबंधन की संभावनाओं से जुड़े एक सवाल के जवाब में योगेंद्र यादव ने कहा कि हम इस दलदल का हिस्सा नहीं बनना चाहते और पूर्व में भी हमारा यही स्टैंड था कि गठबंधन एक तरीके से देश और प्रदेश की जनता के साथ छलावा है। उन्होंने कहा कि हम विचारधारा की लड़ाई को लेकर सड़कों पर उतर रहे हैं और इन्हीं मुद्दों के आधार पर अकेले चुनाव लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने दोहराया कि 90 की 90 विधानसभा क्षेत्रों में उनकी पार्टी अपने उम्मीदवारों को उतारेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *