कॉमनवेल्थ 2018: 5वें दिन भारत के नाम 5 मेडल, पदक तालिका में भारत तीसरे नंबर पर

Breaking खेल देश बड़ी ख़बरें युवा

Yuva Haryana, 

Panchkula, (09 April 2018)

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स का पांचवा दिन भारत के लिए बहुत ही शानदार रहा। पांचवे दिन भारत की झोली में पांच मेडल आए हैं।  अब तक के पांच दिन के सफर में भारत के खिलाड़ियों ने कुल आठ गोल्ड भारत के नाम किए है।

10 मीटर एयर पिस्टल में जीतू को मिलग स्वर्ण

शूटर जीतू राय ने सोमवार को पांचवें दिन भारत को आठवां गोल्ड मेडल दिलाया। बेलमोंट शूटिग सेंटर में आयोजित पुरुषों की 10 मीयर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में जीतू ने सोना जीता। जीतू ने फाइनल में कुल 235.1 अंक हासिल किए। इसके साथ ही उन्होंने इस स्पर्धा का नया रिकॉर्ड भी कायम किया।

 

शूटिंग में मेहुल को मिला सिल्वर मेडल

महिला निशानेबाज मेहुली घोष ने 10 मीटर एयर राइफल कैटेगरी में सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया। शूट-ऑफ में पिछड़ने के कारण मेहुली गोल्ड मेडल से चूक गईं।

अपूर्वी चंदेला ने ब्रॉन्ज पर किया कब्जा

भारत की एक अन्य निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया है। अपूर्वी ने कुल 225.3 अंक हासिल कर पदक अपने नाम किया। बता दें कि इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे वेलोसो को मिला।

मिथारवाल ने ब्रॉन्ज पर जमाया कब्जा

भारत के एक अन्य निशानेबाज ओम मिथारवल ने शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया। मिथारवल ने 214.3 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता।

प्रदीप ने जीता सिल्वर मेडल

भारत के प्रदीप सिंह ने भारत की झोली में एक और पदक डाल दिया है। प्रदीप ने पुरुषों की 105 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग कैटगेरी में सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया। उन्होंने स्नैच में 152 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 200 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया। प्रदीप ने कुल 352 का स्कोर किया। बता दें कि वह गोल्ड की दौड़ में थे, लेकिन क्लीन एंड जर्क में आखिरी दो कोशिशों में असफल रहने के बाद उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

टेबल टेनिस में सिल्वर पक्का

अचंता शरत कामल के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत की पुरुष टेबल टेनिस टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के पांचवें दिन फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेले गए सेमीफाइनल मैच में सिंगापुर को 3-2 से मात दी। इसी के साथ भारत ने कम से कम अपना सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है।

पदक तालिका में तीसरे नंबर पर भारत

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने 8 गोल्ड, 4 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज के साथ कुल 17 मेडल पर कब्जा जमा लिया है। इसके साथ ही पदक तालिका में भारत तीसरे पायदान पर पहुंच गया है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *