बेपरवाह सरकार ने ली किसान की जान, मुआवजा किसानों का हक है – दुष्यंत चौटाला

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Yuva Haryana
Charkhi Dadri, 4 August 2019

चरखी दादरी में मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसानों में से एक की मौत पर जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने गहरा दुख जाहिर किया है और राज्य सरकार की कड़ी निंदा की है। दुष्यंत ने मुआवजा राशि को किसानों का हक बताते हुए भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताया।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों का हक मारना इस भाजपा सरकार की आदत बन गयी है जिसकी वजह से हताश होकर किसान अपनी जान गंवा रहे है। उन्होंने किसान की मौत के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से किसान मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे है लेकिन इस लापरवाह, किसान विरोधी सरकार ने इन किसानों की सुध नहीं ली। उन्होंने कहा कि सरकार को मृतक किसान के परिवार को उचित मुआवज़ा देना चाहिए और अधिग्रहित जमीन के लिए मांग के अनुसार कीमत देकर धरना खत्म करवाना चाहिए।

दुष्यंत ने कहा कि आज भाजपा राज में किसान अपनी मांगों को लेकर कहीं टंकी पर चढ़कर तो कहीं जल समाधि लेकर सरकार के प्रति अपना रोष जाहिर करते है। लेकिन उसके बावजूद सरकार किसानों की मांग को अनसुना कर देती है। उन्होंने कहा कि सरकार को प्रदेश के हर किसान की समस्या को बड़े आराम से सुनकर उनका हल निकलना चाहिए ताकि किसानों को कोई समस्या का सामना न करना पड़े।

दुष्यंत ने सरकार से मांग की कि वे तुरंत धरने पर बैठे किसानों से मिले और उनकी मांगों का समर्थन करते हुए सभी मांगों को माने क्योंकि किसान कभी नाजायज मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन नहीं करते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *