हरियाणा में अब सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों को भी दी जाएंगी अहमियत

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Gurugram, 21 August 2019 

 

सोशल मीडिया आपस में कनेक्ट होने का एक ऐसा जरिया है जिससे आज के समय में कोई अछूता नहीं रहा है। लेकिन जरा सोचिए कि अगर सोशल मीडिया के जरिए आपकी समस्याओं का समाधान हो जाए तो कितनी सहूलियत हो जाएगी । ऐसी ही सहूलियत गुरुग्राम जिला प्रशासन द्वारा अब गुरुग्राम वासियोंको दी जा रही है । जिला प्रशासन ने दावा किया है कि अब शहर के निवासी सोशल मीडिया के जरिए भी शिकायतें कर सकते हैं। जिनका समाधान भी उतनी तत्परता से किया जाएगा जैसे सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतो की होती है ।

वैसे तो हरियाणा सरकार ने शिकायतों के निपटारे के लिए सीएम विंडो की शुरुआत की थी। लेकिन गुरुग्राम जिला प्रशासन ने अब शिकायत करने के लिए तरीके को और आसान बनाते हुए सोशल मीडिया का सहारा लेना शुरु कर दिया है। आपको करना ये होगा कि अपनी शिकायत सोशल मीडिया पर करते समय संबंधित अधिकारियों और नेताओं को टैग करना होगा। जिससे आपकी शिकायत को प्राथमिकता दी जाएगी ।

भारत में सोशल मीडिया के करोड़ो यूजर्स हैं। जो कि रोजाना सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन सोशल मीडिया इससे बेहतर क्या इस्तेमाल हो सकता है कि अब आप अपनी शिकायतें भी सोशल मीडिया के जरिए प्रशासन तक रख सकते हैं ना केवल आपकी शिकायतें जिला प्रशासन तक पहुंचेंगी। बल्कि उनकी शिकायतों का समाधान भी उसी तरह किया जाएगा जैसे सीएम विंडो पर शिकायते सुनी जाती है ।

गुरुग्राम वासियों की ज्यादा से ज्यादा शिकायतों का निपटारा करने के लिए जिला प्रशासन हर भरसक प्रयास कर रहा है । लेकिन ये नया कदम कितना कारगर साबित होता है ये आने वाला समय ही बताएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *