प्रदेश भर में हड़ताल कर रहे कंप्यूटर ऑपरेटर्स को चेतावनी, ड्यूटी पर नहीं लौटे तो किए जाएंगे डिसमिस

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें रोजगार सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Indervesh Duhan,Yuva Haryana

Bhiwani, 20 April, 2018

हरियाणा के अनेक जिलों में कंप्यूटर प्रोफेशनल्स की हड़ताल जारी है। जिसे रोकने के लिए अब प्रशासन ने नया तरीका निकाला है। जिसके चलते हड़ताली कर्मचारियों की जगह दूसरे युवाओं को लगाया गया है और इसके साथ ही उन्हे प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

भिवानी में तो खुद एसडीएम ने कंप्यूटर ऑपरेटर बनकर युवाओं को न केवल प्रशिक्षण दिया, बल्कि लोगों के लाइसेंस और वाहनों का पंजीकरण भी किया।

भिवानी के ई-दिशा केंद्र में कंम्यूटर चला कर लोगों के लाईसेंस व नए वाहनों का पंजीकरण कर रहे, एचसीएस अधिकारी सतीश सैनी कंप्प्रोयूटर फेशनल्स की हड़ताल का विकल्प तलाशने के बाद केन्द्र में बैठे हैं।

बता दें कि पूरे प्रदेश भर के कंप्यूटर प्रोफेशनल्स इन दिनों हड़ताल पर है और पंचकूला में इन्होंने डेरा डाल रखा है।

कामकाज पूरी तरह ठप्प न हो, इसके मद्देनजर प्रशासन के द्वारा वैकल्पिक इंतजामातों की कड़ी में भिवानी में सक्षम युवाओं को लगा दिया गया है। इनमें कई प्रशिक्षु भी हैं।

एसडीएम ने बताया कि हड़ताल की वजह से पहले ही लोग परेशान थे। अब और परेशान न हों, इसलिए ये कदम उठाया गया है।

उन्होंने बताया कि हड़ताल खत्म करने की बार- बार अपील की गई, मगर सब अपील बेअसर रही तो अब यही फैसला लिया गया है कि नए युवाओं को प्रशिक्षित कर उन्हें ड्यूटी सौंपी जाए।

वही काम के लिए ई- दिशा केन्द्र में आए लोगों का कहना था कि आज आम दिनों की तरह काम हो रहा है और खुद एसडीएम मामले को देख रहे हैं।

उनका कहना था कि अच्छा हो रोज एसडीएम मामले की मॉनिटरिंग करते रहे, तो दूसरी और सक्षम युवाओं का कहना था कि उन्होंने कुछ हद तक काम सीख लिया है  और  जल्द ही काम सीख लेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *