धरने पर बैठे कंप्यूटर टीचर्स ने खून से लिखा सीएम को पत्र

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

रोजी रोटी के लिए लड़ाई लड़ रहे प्रदेश के कंप्यूटर टीचर्स द्वारा मांगो को पूरा करवाने के लिए हर तरह के प्रयास जारी है। पंचकूला में कंप्यूटर टीचर्स का धरना लगातार जारी है और आज उन्हें धरने पर बैठे 97 वां दिन निकल आया है, लेकिन सरकार ने किसी भी प्रकार से संज्ञान नहीं लिया।

कंप्यूटर टीचर्स एसोसिएशन प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान का कहना है की हमारी कोई ज्यादा मांगे नहीं है, लेकिन फिर भी सरकार ने उन्हें पूरी करने का कोई आश्वाशन नहीं दिया गया है।सोमवार को शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर से भी बात हुई थी लेकिन उस मीटिंग का भी कोई निष्कर्ष निकलकर नहीं आया।

एक तरफ जहां आमरण अनशन पर बैठे शिक्षकों की चिंताएं बढ़ रही हैं दूसरी तरफ मंगलवार को असफल बैठक ने इनकी मुसीबत को और बढ़ा दिया। बुधवार को पंचकुला स्थित धरना स्थल पर ही आमरण अनशन कर रहे कंप्यूटर टीचर्स ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री को पत्र लिखा, कंप्यूटर शिक्षकों ने आमरण अनशन के 13वें दिन अपने खून से पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से मांगो को पूरा करने की गुहार लगाई है।

शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान ने बताया खुद मुख्यमंत्री द्वारा लिए निर्णय लागू ना किया जाना प्रदेश सरकार के लिए बेहद शर्मनाक है। धीमान ने कहा जब तक हमारी मांगें पूरी नही हो जाती ,तब तक अनशन जारी रहेगा।साथ ही बताया की हम सिर्फ इतना चाहते है जो शिक्षा विभाग अस्सिस्टेंट टीचर्स में ठेके के पद है उनपर  हमे समायोजित किया जाए।

साथ ही आंदोलन कर रहे कंप्यूटर टीचर्स अपनी तकनिकी शिक्षा का फायदा भी अपने संघर्ष में ले रहे। सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक सरकार को घेरने का प्रयास कर रहे है। फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से अपनी बात को सरकार तक पहुंचाने का हर संभव प्रयास इनके द्वारा किया जा रहा है कंप्यूटर टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के नाम से बने फ़ेसबुक ग्रुप में इनके साथ 60 हजार से ज्यादा लोग जुड़ चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *