कांग्रेस नेता करण सिंंह दलाल ने मोहम्मद अली जिन्ना को बताया स्वतंत्रता सेनानी

Breaking देश बड़ी ख़बरें हरियाणा

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो को हटाने को लेकर जारी विवाद में हरियाणा में कांग्रेस के सीनियर लीडर, विधायक और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेहद करीबी करण दलाल कूद पड़े है। करण दलाल ने जिन्ना की शान में कसीदे पढ़ते हुए उन्हें स्वतंत्रता सेनानी करार दे दिया।

करण दलाल ने यहां तक कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना ने संयुक्त हिंदुस्तान (जब पाकिस्तान नहीं बना था) की आजादी को लेकर देश के अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के साथ अंग्रेजों से आजादी दिलवाने में काफी अहम रोल निभाया था।

उन्होंने कहा कि हालांकि जिन्ना से कुछ गलतियां भी हुईं जिस वजह से मुल्क का बंटवारा हो गया, लेकिन देश की यूनिवर्सिटीज में पढ़ रहे तमाम छात्र-छात्राओं ये पता लगना चाहिए कि मोहम्मद अली जिन्ना ने देश की आजादी के लिए किस तरह का अहम रोल निभाया, लेकिन बाद में उनकी गलतियों की वजह से देश का बंटवारा भी हुआ।

हरियाणा के पलवल विधानसभा क्षेत्र से विधायक करण दलाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी इस तरह की बातें कर रही है और बीजेपी पहले ये जवाब दे कि जब उनके नेता लाल कृष्ण आडवाणी पाकिस्तान गए थे तो उन्होंने वहां जाकर मोहम्मद अली जिन्ना की मजार पर जाकर उनको श्रद्धांजलि क्यों दी थी और जिन्ना की शान में कसीदे क्यों पढ़े थे?

करण दलाल ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना जैसे ऐतिहासिक लोगों की तस्वीरें और अध्ययन सामग्री नहीं हटनी चाहिए।

Read This Also

हरियाणा की 3 पहचान- किसान, खिलाड़ी और जवान, सरकार कर रही इन तीनों का अपमान- भूपेंद्र हुड्डा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *