सोनिया गांधी के थिंक टैंक ग्रुप में हरियाणा के इस नेता को मिली जगह, जानिए

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haaryana

23 Oct, 2019

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस का थिंक टैंक ग्रुप बनाया है। जहां तक इस समूह की बात है तो इसमें वरिष्ठ नेताओं को प्रथमिकता मिली है साथ ही युवा नेताओं को भी इसमैं स्थान मिला है । आपको बता दें की इस समूह में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को शामिल किया गया है।

वरिष्ठ नेताओं को मिली प्राथमिकता

जहां तक नए थिंक टैंक समूह की बात है तो इसमें वरिष्ठ नेताओं को प्राथमिकता दी गई है साथ ही युवा नेताओं को इसमें शामिल किया गया है. इस समूह में सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी, मनमोहन सिंह, अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, जयराम रमेश, ज्योतिरादित्य सिंधिया, रणदीप सुरजेवाला, सुष्मिता देव, राजीव सातव हैं। जाहिर है जहां वरिष्ठ नेताओं को सोनिया गांधी के करीबी हैं वहीं युवा नेता राहुल गांधी की टीम से हैं। दिलचस्प ये है कि इस महत्वपूर्ण समूह में प्रियंका गांधी का नाम नहीं है।

चुनाव नतीजों की समीक्षा भी होगी?

बहरहाल दो राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. इसके ठीक अगले दिन होने वाली कांग्रेस थिंक टैंक की बैठक में चुनाव परिणाम की चर्चा होगी ही. नतीजे अगर अनुमानों के अनुसार ही आए तो दोनों राज्यों में कांग्रेस को निराशा हाथ लगेगी. ऐसे में 25 अक्टूबर की बैठक में इस निराशा से पार्टी को बाहर लाने की रणनीतियों पर चर्चा भी हो सकती है.

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *