फतेहाबाद में कांग्रेस नेताओं की हुई कहासुनी, अंंबेडकर पार्क पर हुए थे एकत्रित

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष
Ajay Mehta, Yuva Haryana
Fatehabad, 06 Dec, 2018
संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर का महापरिनर्वाण दिवस पर आज फतेहाबाद में कांग्रेस के नेता आपस में ही उलझ गए। सभा के बाद दोनों नेताओं में जमकर कहासुनी हुई जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने मामला शांत करवाया।
दरअसल फ़तेहाबाद में डाक्टर भीम राव अम्बेडकर की पुण्य तिथि के मौके पर लाल बत्ती चौक के पार्क में कांग्रेसी नेता एकत्रित हुए थे। इसी दौरान कांग्रेस नेता दीपक भिरडाना और भवानी सिंह आपस में भिड़ गए। दोनों नेताओं के बीच तीखी बहस हुई और दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर पैसे खाने का आरोप लगाया।

दरअसल आज संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर का महापरिनर्वाण दिवस पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित इस सभा में सिरसा संसदीय क्षेत्र के प्रभारी ओमप्रकाश केहरवाला ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर उन्होंने उनके जीवन पर प्रकाश ड़ाला और बाबा साहेब की बताए हुए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। उन्होने दलित समाज, मजदूर वर्ग और महिलाओं के प्रति सामाजिक भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाई और अभियान चलाए । राष्ट्र के प्रति उनका योगदान बहुमूल्य और उल्लेखनीय है। वे ऐसे व्यक्ति थे जो समय से आगे चला करते थे।
सामाजिक बुराईयों को दूर करने के उनके प्रयासों और उनके द्वारा शिक्षा को दिये गये महत्व का हम स्मरण करते हैं। डॉ. अम्बेडकर दलितों और शोषित की आवाज बन गये थे । उनकी सोच और आदर्श हमें समानता पर आधारित समाज बनाने मेंं मार्ग दर्शक बने रहेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *