कांग्रेस में टिकट चाहने वाले आए सामने, जताने लगे दावेदारी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 06 Feb, 2019

कांग्रेस नेताओं ने लोकसभा चुनाव को लेकर टिकटों को लेकर दावेदारी जतानी शुरु कर दी है. हालांकि कांग्रेस की तरफ से इस बार विशेष तौर पर कमेटी के जरिये अलग-अलग जगहों पर जाकर उम्मीद्वारों के नाम लिये गये हैं।

कांग्रेस के अलग-अलग खेमों के सभी प्रत्याशियों ने अपनी तरफ से तैयारियां पूरी कर ली है। हालांकि कांग्रेस की तरफ से पैनल तैयार किया गया था जिन्होने अलग-अलग जगहों पर जाकर अपने कार्यकर्ताओं से उम्मीद्वारों के नाम लिये थे।

कांग्रेस की तरफ से अलग-अलग पैनलों में आए नामों और उम्मीद्वारों के नामों को लेकर फाइनल फैसला कांग्रेस हाईकमान को करना है लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस की टिकट की दौड़ में आने वाले नेताओं ने भागदौड़ शुरु कर दी है।

इन सभी के बावजूद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर विधानसभा के साथ लोकसभा और उनकी पत्नी अवंतिका तंवर लोकसभा की टिकट की दावेदारी जता रहे हैं, वहीं नवीन जिंदल, रणदीप सुरजेवाला, कुमारी शैलजा, कुलदीप बिश्नोई समेत कई दिग्गज नेता लोकसभा टिकट की जुगत में लगे हुए हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए सिरसा से एक बार सांसद रह चुके अशोक तंवर विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा की भी तैयारी कर रहे हैं, उनके अलावा सिरसा में कुमारी शैलजा की भी नजर है। वो सिरसा से पहले सांसद रह चुकी हैं। कुमारी शैलजा सिरसा के अलावा अंबाला लोकसभा सीट से भी दावेदारी ठोक सकती है, अंबाला सीट भी रिजर्व सीट है। अंबाला में पूर्व सीपीएस राजकुमार वाल्मिकी भी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं और टिकट की दावेदारी जता रहे हैं।

सिरसा के अलावा हिसार में कुलदीप बिश्नोई या फिर उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई टिकट की चाह में है वहीं करनाल से अशोक तंवर की पत्नी अवंतिका तंवर और कुलदीप शर्मा अपने बेटे चाणक्य शर्मा के लिए टिकट की जुगाड़ में लगे हुए हैं।

इधर भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद श्रुति चौधरी टिकट की चाह में है वहीं यहां पर राव नरेंद्र सिंह भी टिकट की जुगत में लगे हुए हैं। हालांकि रोहतक लोकसभा सीट पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा की टिकट सेफ मानी जा रही है।

वहीं कुरुक्षेत्र में पिछला चुनाव हार चुके उद्योगपति नवीन जिंदल दोबारा तैयारी में है तो यहां पर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला भी दावेदारी ठोक सकते हैं। साइबर सिटी गुरुग्राम में पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव के साथ-साथ सचिन पायलट की पत्नी सारा पायलट भी टिकट की जुगत में लगी हुई है।

इधर फरीदाबाद में करण दलाल और ललित नागर टिकट के लिए मेल मिलाप कर रहे हैं, दोनों ही अपने-अपने तरीके से दावेदारी ठोक रहे हैं। सोनीपत में कांग्रेस की तरफ से सुरेंद्र दहिया की दावेदारी पक्की मानी जा रही है वहीं सोनीपत में प्रदीप सांगवान और सुशील पहलवान की दावेदारी ठोकी जा रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *