कांग्रेस ने ली बापू की शरण, भाजपा की नीतियों के विरोध में एक दिवसीय सद्धावना उपवास पर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Indervesh Duhan, Yuva Haryana,

Bhiwani, (09 April 2018)

भारतीय जनता पार्टी द्वारा देश में धर्म और जाति के नाम पर राजनीति किए जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पार्टी महात्मा गांधी की शरण में आ गई है।

इसी के चलते आज देश के जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस नेताओं ने बगैर झंडे, बैनर और नारेबाजी के शांतिपूर्वक तरीके से एक दिवसीय सद्भावना उपवास रख भाजपा की जाति और धर्म के नाम पर देश को बांटने की नीतियों का विरोध जता रहे हैं।

भिवानी के उपायुक्त कार्यालय के बाहर महात्मा गांधी की चित्र तले सद्भावना उपवास रख रहे कांग्रेस नेताओं ने भाजपा की जमकर आलोचना की।

कांग्रेस युवा के जिला प्रधान अभिजीत सिंह और कांग्रेस नेता दलबीर उमरा ने कहा कि हरियाणा दूध-दही का प्रदेश कहलाता था, परन्तु प्रदेश को चार बार जलाया गया। जिसके चलते दूध-दही की यह धरती लाल हो गई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने प्रतिवर्ष 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। जिसके चलते अब तक देश में 4 करोड़ रोजगार पैदा हो जाने चाहिए थे और पढ़े-लिखे युवाओं के हाथ में कलम होनी चाहिए थी।

इसके बदले आज भाजपा के साम्प्रदायिक सोच के चलते युवाओं के हाथ में तलवार और लाठियां आ गई हैं। इसी के चलते उन्हें महात्मा गांधी के आदर्शो को सद्भावना उपवास के माध्यम से आगे लाने की आवश्यकता पड़ रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में भाईचारे का वातावरण चाहती है। इसीलिए वह भाजपा की जातिवादी और मजहब की सोच को प्रदेश से हटाने के लिए बापू के आदर्शो पर चलते हुए सद्भावना उपवास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *