एक बस पर सवार कांग्रेस का दावा, हरियाणा में जीत कर फहराएंगे परचम

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Bhiwani, 27 March, 2019

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में भिवानी पहुंची कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में शामिल कांग्रेसी नेता आज पूरी तरह से एकजुटता का संदेश देने में कामयाब रहे। मंच पर विराजमान भूपेंद्र सिंह हुड्डा, किरण चौधरी, अशोक तंवर, कुमारी शैलजा सभी ने एक सुर में कांग्रेस की एकता की बात की। लम्बे अन्तराल के बाद यह पहला अवसर था जब भिवानी में इन सभी नेताओं की एक मंच पर मौजूदगी के बावजूद न तो छींटाकशी हुई और न ही एक दूसरे पर कटाक्ष के बाण छोड़े गए।

कांग्रेस हाईकमान ने चाहे हरियाणा में लोकसभा के उम्मीदवारों की घोषणा बेशक नहीं की है लेकिन कांग्रेस के प्रभारी गुलामनबी आजाद, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक तंवर, किरण चौधरी व कुमारी शैलजा ने भिवानी से श्रुति चौधरी को कांग्रेस का उम्मीदवार बताते हुए उसे पूर्ण समर्थन की घोषणा की और उपस्थित लोगों से उनकी जीत का समर्थन मांगा।

महेंद्रगढ़, चरखी दादरी होते हुए आज बाद दोपहर यात्रा भिवानी शहर में पहुंची जहां स्थानीय हुड्डा पार्क में बड़ी संख्या में बड़ी संख्या में उमड़ी भीड़ ने यात्रा का स्वागत किया। रथयात्रा को ढोल नंगाड़ों के साथ सभा स्थल पर लाया गया। भीड़ की उपस्थिति से प्रभावित कांग्रेसी नेताओं ने भी समय की प्रवाह किए बिना खुलकर एकता की बात कही। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने तो यहां तक कहा कि हम सब पुरानी बातें भुलकर एक मंच पर आए हैं ताकि कांग्रेस पार्टी को मजबूती मिले। उन्होंंने तो यहां तक कहा कि विगत में कांंग्र्रेसी ही एक दूसरे को डूबोने में लगे थे जिसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ा।

गुलाम नबी आजाद ने अपने सम्बोधन में एकता की बात करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार व नरेंद्र मोदी पर प्रहार बोला और कहा कि प्रधानमंत्री को उनके सहयोगी गेम चेंजर कहते हैं जबकि वे नेम चेंजर हैं और अब तक कांग्रेस सरकार की 21 योजनाओं के नाम बदल चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झूठे वायदे करके सत्ता हासिल की थी और अब वे झूठ व हिंसा ही लोगोंं को सिखा रहे हैं। साथ ही जनता को आपस में भिड़वाने का कार्य करवा रहे हैं। ऐसे प्रधानमंत्री से पीछा छुड़वाना अब वक्त की मांग है।

उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू व भीम राव अम्बेडक़र ने हमे सरकारें बनाने की ताकत दी थी लेकिन वर्तमान प्रधानमंत्री लोकतांत्रिक प्रणाली को बदलकर तानाशाही थोंपना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश में अब कांग्रेस की सरकार बनेगी और राहुल गांधी द्वारा जनता से किए गए जा रहे सभी वायदे पूरे किए जाऐंगे।

इस अवसर पर कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि सभी को एकजुट होकर कांग्रेस के लिए कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीबों, किसानों, मजदूरों सहित समाज के सभी वर्गों की भलाई का सोचती है जबकि भाजपा सरकार मुनाफाखोरो और चंद पूंजीपतियों का भला करने में जुटी है। उन्होंने भाजपा पर फौज के नाम पर भी राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि अपनी पांच वर्षों की नाकामयाबियों क ो छुपाने के लिए भाजपाई फौज का राजनीतिकरण कर रहे हैं।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं परिवर्तन यात्रा के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रे्रस पार्टी के नेताओं में मतभेद तो सकते हैं लेकिन उनमें किसी प्रकार का मनभेद नहीं है। उन्होंने कहा कि विरोधियों द्वारा कांग्रेस की एकजुटता पर सवाल उठाए जाते रहे हैं लेकिन आज की परिवर्तन यात्रा इन विरोधियों के मुंह पर तमाचा है। उन्होंने प्रदेश सरकार में शामिल नेताओं में आपसी मतभेदों की कहानी भी सुनाई। उन्होंने कहा कि भिवानी-महेंद्रगढ़ का विकास या तो चौ. बंसीलाल ने करवाया था या फिर उनके कार्यकाल में हुआ था। उन्होंने कहा कि आज किसान कर्ज तले डूबा है और गरीब और अधिक गरीब हुआ है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने कहा कि वर्तमान भारतीय जनता पार्टी की सरकार झूठ की बुनियाद पर खड़ी है और भाई को भाई से लड़वाया जा रहा है। ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने कहा कि भाजपा ने हमेशा लोगों को गुमराह करने का कार्य किया है। पांच वर्ष के दौरान विकास की बजाए लोगोंं को धर्म व जाति के नाम लड़वाने तथा जुमलेबाजी के सिवाए कोई कार्य नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल प्रोपगेंडा प्रधानमंत्री बनकर रह गए हैं। वे केवल झूठ बोलकर समाज में नफरत फैला रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *