भाजपा कार्यालयों के निर्माण में होने वाले खर्च पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

Breaking देश बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 24 April, 2018

प्रदेश में बीजेपी सरकार की तरफ से हर जिले में भाजपा कार्यालयों का निर्माण करवाया जा रहा है, लेकिन अब इन कार्यालयों को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े कर दिये हैं।

पूर्व मुख्य संसदीय सचिव व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रण सिंह मान ने हरियाणा की भाजपा इकाई से सवाल किया है कि तथाकथित ईमानदार पार्टी यह स्पष्ट करे कि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर जिन नये कार्यालयों का निर्माण प्रस्तावित है, उनको खड़ा करने में खर्च होने वाले धन का स्त्रोत क्या है ?

स्वाभाविक रूप से यह प्रश्न इसलिये उठ रहा है कि जो पार्टी आज से चार साल पहले फटेहाल थी, वो साढे तीन साल के शासन में ईमानदार रह कर कैसे इतनी बड़ी पूंजी का जुगाड़ कर सकती है ? क्या यह पैसा काला धन नहीं होगा या नये निमार्ण के लिये जरूरी राशि अवैध माइनिंग से आयेगी ?

मान ने कहा कि कटु सत्य यह है कि भाजपा ने प्रेदश के हर वर्ग के लिये अच्छे दिन लाने की बजाय दर्द ही दर्द दिया है। सत्तारूढ दल ने केवल अपनी व अपनों की चिन्ता की है। पहले सी.एम.ओ. में बाहरी लोगों को बैठाया, फिर हर संस्था, विभागों व निगमों में संघ से जुडे़ लोगों को एडवाइजर या सहायक का नाम देकर ठूँस दिया।

मन्त्रियों व आला अधिकारियों पर भी संघ की निगरानी चल रही है। चुनी हुई संस्थाओं को सुशासन सहयोगियों, विस्थापकों व गर्वितों के ग्रुप के हाथों अपमानित होना पड़ रहा है। बाहरी लोगों व असवैधानिक नियुक्तियों ने प्रदेश के खज़ाने पर जरूर डाका डाला है, बदले में दिया कुछ भी नहीं है, बल्कि सेवारत अधिकारियों/कर्मचारियों का मनोबल गिराया है।

मान ने कहा कि भाजपा की जिम्मेदारी हरियाणा के लोगों का जीवन स्तर उँचा करने की थी, पर वो सत्ता का इस्तेमाल लोगों को बाँटने में कर रही है। उनके एकड़ों में फैले नये आलीशान कार्यालय भी नई तकनीक व अन्य सुविधाओं से सज्जित हो समाज को तोड़ने के अड्डे के रूप में काम करेंगे।

नापाक इरादों व साधनों से तैयार भवन देखने में सुन्दर हो सकते है, पर वहां लोक हित की गतिविधियाँ संचालित होने की कल्पना नहीं कर सकते। हरियाणा की जनता ने कई तरह के राज देखे हैं, पर ऐसी विनाशकारी सोच किसी की नहीं देखी।

मान ने कहा कि 29 अप्रैल की दिल्ली रैली के बाद कांग्रेस पार्टी जन जागरण अभियान चलायेगी व प्रदेशवासियों के बीच भाजपा के कुशासन का काला चिट्ठा रखेगी।

 

यह खबर भी देखें >>>>
भाजपा प्रदेश की पहली पंसद है, INLD-BSP का गठबंधन ज्यादा दिन नहीं रहेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *