जींद में हार के बाद कांग्रेस की खास रिपोर्ट तैयार, हुड्डा समेत कई बड़े नेताओं की कार्यशैली पर सवाल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 02 Feb, 2019

जींद उपचुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब मंथन शुरु हो गया है। इस चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस की तरफ से खास रिपोर्ट तैयार की जा रही है जिसमें हार के कारणों को लेकर पूरा खाका तैयार किया जा रहा है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर की तरफ से यह रिपोर्ट हाईकमान को सौंपी जा सकती है।

इधर कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सिंह सुरजेवाला की तरफ से भी जींद उपचुनाव में हार के कारणों को लेकर मंथन किया जा रहा है। जींद उपचुनाव में हार को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं पर गाज भी गिर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने जींद उपचुनाव में हार की जिम्मेदारी ली है वहीं इस हार को लेकर पार्टी के कई नेताओं को भी लपेटे में लेने की तैयारी कर ली है। इस चुनाव में हार को लेकर हरियाणा कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर सवाल उठाए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक अशोक तंवर ने पूर्व सीएम हुड्डा पर भी हार को लेकर रिपोर्ट तैयार की है।

सूत्रों के मुताबिक जींद उपचुनाव में हार को लेकर कारणों पर कांग्रेस की तरफ से पड़ताल की जा रही है। वहीं कांग्रेस आलाकमान को जल्द ही यह रिपोर्ट सौंपी जा सकती है। वहीं अशोक तंवर ने इस रिपोर्ट में पूर्व सीएम हुड्डा समेत कई दिग्गज नेताओं की कार्यशैली पर सवाल खड़े किये हैं।

 

हरियाणा के नये कांग्रेस प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद से भी पूर्व सीएम हुड्डा खेमा और अशोक तंवर मुलाकात कर चुके हैं। हुड्डा खेमे की तरफ से लगातार अशोक तंवर को बदलने की मांग की जा रही है।

अब बताया जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और जींद उपचुनाव में हार के कारणों की रिपोर्ट को सांझा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस अशोक तंवर की रिपोर्ट में पूर्व सीएम हुड्डा, उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा और कई अन्य नेताओं की कार्यशैली पर सवाल उठाए गए हैं।

बताया जा रहा है कि जींद उपचुनाव में जाट वोटरों का कई जगहों पर बंटवारा और गैर जाट वोटरों का भाजपा की झोली में आने के पीछे पार्टी के ही नेताओं का हाथ है जिसके कारण ही कांग्रेस की जींद में हार हुई है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *