कांग्रेस की सरकार बनी तो कंडेला के ऐतिहासिक चबूतरे तक सत्ता को लाएंगे-रणदीप सुरजेवाला

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

 

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और कैथल से विधायक रणदीप सुरजेवाला ने ऐलान किया कि प्रदेश में यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो कंडेला के ऐतिहासिक चबूतरे तक सत्ता लाएंगे। उन्होंने कंडेला वासियों से फिर वहीं हुंकार भरने का आह्वान किया, जिसने अटल बिहारी वाजपेयी और ओमप्रकाश चौटाला को गद्दी छोडऩे पर मजबूर कर दिया था।

वे कंडेला खाप के संयोजन में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे धे। जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुधीर गौतम ने की थी। वहीं सभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरजेवाला ने कंडेला को संघर्ष और बलिदान की धरती बताया।

सुरजेवाला ने चौटाला शासन की याद दिलाते हुए कहा कि किस तरह से निहत्थे ग्रामीणों पर गोलियों बरसाकर यहां की जमीन को लाल कर दिया गया था। कहा कि जिस भी शासक ने जनता विशेषकर किसान से ज्यादती की उसे राजनीतिक खामियाजा भुगतना पड़ा है। पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला इसका उदाहरण है और कंडेला की पावन धरती इस बात की गवाह। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम मनोहर लाल खट्टर उसी राह चल पड़े हैं। इनका भारतीय लोकतंत्र और संविधान में विश्वास नहीं है। भाजपाई सरकारों की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग तो भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। उन्होंने बढ़ी हुई पेट्रोल पदार्थों की कीमतों, जीएसटी और जनमत व संविधान के खिलाफ केंद्र की कारगुजारियों को लेकर उन्होंने आलोचना की। कर्नाटक चुनाव के ठीक अगले दिन पेट्रोल पदार्थों की कीमतों में बढ़ौतरी को उन्होने देश की जनता के साथ धोखा करार दिया।
सुरजेवाला ने कहा कि रोजाना 47 किसान आत्महत्या कर रहे हैं। वर्ष 2015 में सरकार की गलत नीतियों के चलते आर्थिक मंदी में 12062 किसानों ने आत्महत्या की, जबकि 2016 में 17 हजार ने आत्म हत्या की। किसान जब अपना हक मांगता है तो उस पर पुलिस की लाठियां भाजी जाती हैं।

हरियाणा के किसानों को जब आलू, पापुलर और सफेदे की फसल का दाम नहीं मिला तो उन्होंने हक मांगने के लिए दिल्ली कूच किया। इस पर बेरहम खट्टर सरकार ने 41 ट्रैक्टर जब्त कर इतने ही किसानों पर धारा 307 के मुकदमे बनाकर जेलों में बंद कर दिया। उन्होंने फसल भाव को लेकर कांग्रेस के शासन और वर्तमान सरकार की तुलना की। कहा कि कांग्रेस शासन में फसलों के किसान को वाजिब दाम दिए जाते थे।

रणदीप सुरजेवाला ने ग्रामीणों की नब्ज पर हाथ रखते हुए ठेठ बांगरू अंदाज में कांग्रेस के लिए समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि बांगर का ये इलाका कैथल, जींद, बरवाला, पानीपत, करनाल, अंबाला, असंध आगामी चुनाव में कांग्रेस की झोली भर दे तो वे क्षेत्र के लोगों का सत्ता में भागीदारी कराएंगे। विकास के द्वार खोलेंगे और युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था की जाएगी। प्रदेश के किसी इलाके के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा। दो से अढ़ाई एकड़ तक के किसानों के 50 हजार से एक लाख रुपए तक के कर्ज को वे माफ कराएंगे। प्रत्येक हरिजन परिवार को हर महीने 25 किलो राशन देने की व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *