टोल के दामों में 25 फीसदी की हुई बढोत्तरी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Faridabad, 30 June, 2018

फरीदाबाद-गुरुग्राम टोल प्लाजा पर की गई 25 फीसदी बढोत्तरी से गुस्साएं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज जमकर प्रदर्शन किया । इस दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी के नेतृत्व में काफी युवा टोल पर पहुंचे और इस फैसले का विरोध किया।

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता टोल प्लाजा के मध्य गुजरने वाली सड़क पर बैठ गए और काफी देर तक धरना देकर जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की भनक लगते हुए भारी तादाद में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं के बीच हल्की नोंक-झोंक भी हुई लेकिन प्रदर्शनकारी टोल की दरोंं में हुई भारी वृद्धि को वापिस लेने पर अड़ रहे।

बाद में टोल प्लाजा पर मौजूद अधिकारियों ने कांग्रेसियों को आश्वासन दिया कि वह उनकी इस मांग को ऊपर तक पहुंचाकर जनता को राहत दिलाने का प्रयास करेंगे, जिसके बाद कांग्रेसियों ने चेतावनी देते हुए अपना समाप्त किया कि अगर जल्द ही टोल दरों में की गई वृद्धि को वापिस नहीं किया गया तो कांग्रेस पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होगी, इस बात की जानकारी बकायदा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर को मौके पर ही फोन पर दी गई।

मजेदार बात यह रही कि प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को टोल पर गुजर रहे राहगीरों का भी जमकर समर्थन मिला। लोगों ने अपनी गाडिय़ां साइड में लगाकर कांग्रेसियों को खुलकर समर्थन किया। प्रदर्शन में प्रदेश महासचिव पं. राजेंद्र शर्मा, ज्ञानचंद आहुजा, एसएल शर्मा, धर्मदेव आर्य, नरेश गोदारा, अनीशपाल मौजूद थे। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए विकास चौधरी ने कहा कि भाजपा की नीति और नीयत दोनों में जमीन-आसमान का अंतर है। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव पूर्ण टोल टैक्स को जजिया कर बताने वाले भाजपाई आज सत्ता के मद मेें जनता से किए वायदों को भूल गए है, टोल हटना तो दूर चार साल में तीन बार टोल के दामों में भारी वृद्धि हो चुकी है।

उन्होंने उद्योगमंत्री विपुल गोयल को ‘इंवेंट मंत्री की संज्ञा देते हुए कहा कि मंत्री जी ने करीब एक माह पूर्व एक टोल प्लाजा पर जाकर वहां झूठी पब्लिसिटी हासिल करने के लिए टोल कर्मियों को बड़े-बड़े निर्देश देते हुए टोल फ्री कराया था और यह भी कहा था कि भविष्य में तीन मिनट से ज्यादा टोल पर गाड़ी खड़ी होने पर टोल फ्री कर दिया जाएगा परंतु मंत्री जी इस ड्रामे के बाद अब तक भी जनता का कोई राहत नहीं मिली है, उल्टा कल से फरीदाबाद-गुडग़ांव टोल दरों में एक साथ 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी करके जनता पर महंगाई का बोझ डाला गया है।

फरीदाबाद-गुडग़ांव टोल से गुजरने वाले वाहनों से एक तरफ से 5 रुपए व दोनों तरफ से 7.5 रुपए बढ़ोतरी के रुप में वसूले जा रहे है, जबकि वाहन चालकों ने यह भी बताया कि 50 पैसे खुले न होने का बहाना बनाकर उनसे 38 रुपए ही वसूले जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *