डेड करोड़ से ज्यादा बैंक लोन ना चुकाने पर कॉटन फैक्ट्री को किया सील

बड़ी ख़बरें हरियाणा

 Amit Verma

Uklana(20 March 2018)

उकलाना में सोमवार को नगर की एक कॉटन फैक्ट्री पर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का लगभग डेढ़ करोड़ रुपए बकाया होने के कारण ड्यूटी मजिस्ट्रेट की देखरेख में सील कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर फैक्ट्री मालिक ने कहा कि अभी तक बकाया राशि को लेकर केस लंबित है लेकिन गैर कानूनी रूप से फैक्ट्री को सील किया गया है।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट और नायब तहसीलदार अनिल कुमार, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारी और पुलिस प्रशासन नगर की एक कॉटन फैक्ट्री में पहुंचे। फैक्ट्री के अंदर बैंक द्वारा सभी कार्यालय को सील किया गया तथा उसके बाद फैक्ट्री के मेन गेट को भी सील लगाई गयी।
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर एसपी तंवर ने बताया कि इस कॉटन फैक्ट्री द्वारा दो बार बैंक से लिमिट बनवाई गई थी। जिसमें एक बार 60 लाख रुपये तथा दूसरी बार 4 लाख रुपए की लिमिट बनवाई गई थी। लिमिट का पैसा फैक्ट्री मालिक द्वारा बैंक को नहीं लौटाया गया। जिसके चलते वर्तमान में इस फैक्टरी पर  बैंक का बकाया लगभग डेढ़ करोड़ हो गया है। जिसे लेकर अदालत ने रिकवरी के लिए नोटिस जारी किया गया था।
बैंक द्वारा कॉटन फैक्ट्री मालिक को बार-बार बकाया राशि अदा करने के नोटिस भेजे गए थे। लेकिन फैक्ट्री मालिक द्वारा ऋण की अदायगी नहीं की गई। जिसके बाद जिला उपायुक्त हिसार के आदेशानुसार उकलाना के नायब तहसीलदार अनिल कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किया गया और पुलिस की मौजूदगी में फैक्ट्री को सील किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *