कोर्ट के कर्मचारी ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में चार जजों के नाम

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana

बहादुरगढ़ कोर्ट के नाजिर ने जजों की बेगार से तंग आकर अपनी जान दे दी है। मृतक नाजिर नरेन्द्र ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की है। मरने से पहले नरेन्द्र ने तीन पेज का सुसाईड नोट भी लिखा है। एफएसएल टीम ने भी मौका मुआयना कर सबूत इकठ्ठा किये हैं। डीएसपी राहुल देव ने बताया कि सुसाईड नोट मिला जरूर है लेकिन उसकी लिखावट की जांच करवाई जायेगी। मृतक का पोस्टमार्टम बोर्ड द्वारा करवाया जायेगा और परिजनों के बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

वहीं पीडि़त की पत्नि पूनम और बेटे ने जजों पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए सख्त कार्यवाही की मांग की है। मृतक नरेन्द्र फिलहाल छुट्टी पर चल रहा था । मृतक की पत्नि पूनम ने बताया कि कल शाम को ही हॉस्पिटल से घर आया था। जज उसे किसी कागज के गुम होने को लेकर भी परेशान कर रहे थे । नरेन्द्र की एक महीने की सैलरी भी रोकने की धमकी दी गई थी। वहीं मृतक नरेन्द्र ने सुसाईड नोट में चार जजों पर गंभीर आरोप लगाए है।

सुसाईड नोट में साफ साफ लिखा है कि जजों के घर में पेंट करवाने से लेकर बर्तन लाने तक के लिये उसने लाखों रूप्ये खर्च किये लेकिन जजों ने उसके पैसे कभी नही लौटाए। मृतक ने दो वकीलों के साथ तीन अन्य लोगों पर भी पैसे के लिये परेशान करने के आरोप लगाए हैं। आरोप न्यायपालिका के जजों पर है इसलिए पुलिस भी फूंक फूंक कर कदम रख रही है। पहले सुसाईड नोट में लिखावट मृतक की ही है इसकी जांच भी पुलिस करवाएगी। लेकिन एक बात ये भी सच है कि ज्यूडिसियरी की प्रताडना से तंग आकर आत्महत्या करना खुद में एक बड़ा और गंभीर सवाल खड़ा करता है जिसका समाधान भी न्यायपालिका को ही निकालना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *