हरियाणा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष बीके कुठियाला की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो होगी संपत्ति कुर्क

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 23 July, 2019

हरियाणा राज्य शिक्षा परिषद के अध्यक्ष और माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. बीके कुठियाला पर अब कोर्ट ने शिकंजा कस दिया है। कोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान सख्ती दिखाते हुए कुठियाला को 31अगस्त तक कोर्ट में पेश होने के आदेश दिये हैं, अगर कुठियाला 31 अगस्त तक भोपाल कोर्ट में पेश नहीं हुए तो उनकी संपत्ति को कुर्क किया जाएगा।

प्रो. कुठियाला को विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन आज भी वो कोर्ट में पेश नहीं हुए। कुठियाला पर आर्थिक अनियमितताओं के आरोप है। वहीं पिछले कई दिनों से वो कोर्ट में पेश नहीं हुए है वहीं कोर्ट के आदेशों के बाद भी कुठियाला को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

बता दें कि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में आर्थिक अनियमितताओं के आरोपी पूर्व कुलपति प्रो. बीके कुठियाला की ओर से दायर अग्रिम जमानत याचिका हाईकोर्ट जबलपुर ने सोमवार को खारिज कर दी। गुरुवार को याचिका पर सुनवाई कर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

ईओडब्ल्यू ने विश्वविद्यालय में आर्थिक अनियमितताओं और नियम विरुद्ध नियुक्तियों के मामले में प्रो. कुठियाला समेत 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जिसकी की जांच की जा रही है। जांच के दायरे में प्रो. कुठियाला द्वारा खोले गए 1182 स्टडी सेंटर भी शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *