दो नाबालिग बहनों को अगवा कर छेड़छाड़ करने के तीन आरोपियों को 10 -10 साल कैद

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 13 July, 2019

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश पलवल की अदालत ने दो नाबालिग बहनों को अगवा कर छेड़छाड़ करने के तीन आरोपियों को दोषी करार देते हुए 10-10 साल की कैद व 25000 रु जुर्माना की सजा सुनाई है।  जुर्माना न भरने की एवज में 6 महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 22 जुलाई 2017 को जिला पलवल के चांद हट थाना में दो नाबालिग बहनों ने मुकदमा दर्ज करवाया और कहा कि जब वह घर में अकेली थी, इसी दौरान कुछ व्यक्ति बोलेरो में आये और दोनों को अगवा करके एक कमरे में ले गए, जहां उनके साथ छेड़छाड़ की गई।

पीड़िता ने यह भी बताया कि आरोपियों द्वारा पहले भी कई बार पूर्ण का रास्ता रोककर छेड़छाड़ की गई थी। जिस पर पुलिस ने बिना कोई देरी किए मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू की।

आरोपियों को गिरफ्तार करके कानूनी कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया और माननीय न्यायालय द्वारा तीनों दोषियों को अदालत ने मामले की नियमित सुनवाई करते हुए आरोपियों बग्गा, अजायब व तुलसी को दोषी मानते हुए पोक्सो एक्ट के तहत 10-10 साल कैद व 25000 रुपये  जुर्माना, भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी व 366 के तहत 5 साल कैद व 5000 रुपये जुर्माना, भारतीय दंड संहिता की धारा 342 व 120 बी के तहत 1 साल की कैद व 1000 रुपये जुर्माने की सजा भी सुनाई है। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *