ईद पर मेवात में खेली गई खून की होली, 1 की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Younus Alvi, Yuva Haryana

Mewat, 16 June, 2018

ईद पर जहां पूरे हरियाणा में लोग खुशियां मना रहे हैं, भाईचारे को बढ़ाया जा रहा है। वहीं मेवात के जैंवत गांव में किक्रेट मैच खेल रहे बच्चों में कहासुनी इतनी बढ़ गई कि मामला खूनी होली तक जा पहुंचा।

इस दौरान लाठी- डंडों से लेकर जमकर गोली भी चली। जिसमे एक 60 वर्षीय नूर मोहम्मद की मौत हो गई। वहीं करीब आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

मामले को लेकर मुबीन व फत्ते मोहम्मद ने बताया कि गांव में ईंद की नवाज पढ़ने के बाद बच्चें किक्रेट मैच खेल रहे थे। इस दौरान बच्चों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई।

जिससे गांव के सुभान खां, अकबर, सपात व इसाक अपने साथ करीब 3 दर्जन लोगों के साथ लाठी- डंडे व हथियार लेकर बच्चों के पास पहुंच गए और झगड़ा करने लगे।

झगडे को देख दूसरे गुट से नूर मोहम्मद भी अपने परिवार के लोगों के साथ मौके पर पहुंच गया। जिसके बाद सुभान खां गुट के लोगों ने लाठी- डंडों से हमला करते हुए बंदूक से फायरिंग शुरू कर दी।

जिससे नूर मोहम्मद की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नूरदीन गुट से करीब 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

वहीं पुन्हाना थाना प्रभारी रतन लाल ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और झगड़े को शांत कराया। जिसके बाद घायलों को इलाज के लिए पुन्हाना के सरकारी अस्पताल में लाया गया।

पुलिस ने कहा कि शिकायत अभी नहीं मिली है, शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *