जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम ने गुरुग्राम वासियों को दी करोड़ों की सौगात

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 28 August 2019 

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी जन आशीर्वाद रथ यात्रा के दौरान गुरुग्राम वासियों को लगभग 53 करोड की विकास परियोजनाओं की सौगात दी है । आज सुबह अपने रथ पर सवार होने से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल लोक निर्माण विश्राम गृह परिसर में ही 8 परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास किया ।

मुख्यमंत्री द्वारा लगभग 23 करोड़ रुपये की 4 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया और लगभग 30 करोड़ रुपये की चार अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई । जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया, उनमें गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा गुरुग्राम के सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में लगभग पोने 8 करोड़ रूपए की लागत से बनाया गया 10 लेन का सिंथेटिक ट्रैक, गांव चकरपुर में नगर निगम गुरुग्राम द्वारा लगभग 8.7 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया कैमरा म्यूजियम, लगभग 6 करोड रुपए की लागत से नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सुभाष नगर में बनाया गया।

बूस्टिंग स्टेशन तथा हरियाणा सीएसआर एडवाइजरी बोर्ड द्वारा पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के सीएसआर फंड के सहयोग से लगभग 1 करोड़ रुपये की राशि से गांव कुकरोला में बनाया गया ग्राम पंचायत भवन एवं सामुदायिक केंद्र शामिल है। सुभाष नगर के बूस्टिंग स्टेशन से भीम नगर, अशोक पुरी, रतन गार्डन, शिवपुरी, सुभाष नगर तथा जैकबपुरा मे रहने वाले लोगों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल आपूर्ति होगी ।

जिन 4 परियोजनाओं की मुख्यमंत्री द्वारा बुधवार को आधारशिला रखी गई, उनमें गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के लगभग 15 करोड रुपए की लागत से गांव सिकंदरपुर में जलाशय का जीर्णोद्धार, लगभग 5 करोड रुपए की लागत से गांव वजीराबाद में जलाशय परियोजना का जीर्णोद्धार, नगर निगम गुरु ग्राम के लगभग पौने 7 करोड रुपए की लागत से साउथ सिटी फेस एक में रोड, सीवर लाइन तथा स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज के इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करना।

नगर निगम गुरुग्राम के ही लगभग 3 करोड रुपए की लागत से लक्ष्मण विहार क्षेत्र में बूस्टिंग स्टेशन बनाकर उस क्षेत्र में रहने वाले उपभोक्ताओं को नहरी आधारित पेयजल आपूर्ति उपलब्ध करवाने की परियोजनाएं शामिल हैं । इनके अलावा गुरुगमन की चार बसों को भी मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाई जो कि गुरुग्राम के चार अलग अलग रुटों पर चलेंगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *