हरियाणा की जेलों में मशहूर हुए रोहतक की सुनारिया जेल के आलू,जानिए क्या है खास वजह ?

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Rohtak, 10 April, 2019

रोहतक की सुनारिया जेल में उगाए जाने वाला आलू पुरे हरियाणा की जेलों में काफी प्रसिद्ध हो चूका है। यही नहीं इन आलुओं को कैदियों द्वारा शहर की जनता के घरों तक भी पहुंचाया जाता है। उन आलुओं को आम जनता द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है।

इन आलुओं के प्रसिद्ध होने की वजह कोई खास मिट्टी, तकनीक या खेती नहीं, बल्कि सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम के हाथों से आलुओं को बोना और सींचा जाना।

इतना ही नहीं डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम जेल में आलू उगने के गुर भी सीखा रहा है। गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम को वर्ष 2017 में साध्वियों से यौन शैषण के मामले में 20 साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

शुरुवाती दौर में राम रहीम को बागवानी का काम सौंपा गया था, लेकिन कुछ समय बाद जेल में उसने खेतीबाड़ी की इच्छा जाहिर की थी। हरियाणा जेल विभाग ने राम रहीम की फरियाद की सुनवाई करते हुए उसे आधा एकड़ जमीन पर सब्जियां उगाने का जिम्मा सौंप दिया गया।

सुनारियां जेल में पिछले एक साल से गुरमीत राम रहीम आलू के साथ – साथ टमाटर, मूली, गाजर, गोभी व शलगम के साथ कई हरी सब्जियां उगाकर कैदियों को परोस चुका है। गुरमीत राम रहीम खेतीबाड़ी के साथ- साथ पूजा -अर्चना व धार्मिक किताबों को लिखने में अपना समय व्यतीत करता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *