PNB एटीएम पर साइबर हमला, कई लोगों के अकाउंट से उड़ाए लाखों रुपये

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Delhi, 11 Dec, 2018

चोरी, डकैती और लूट की वारदातों के बीच एक हैरान कर देने वाला मामला सामने है। दिल्ली में पंजाब नेशनल बैंक की एक ब्रांच से लाखों रुपये गायब किए गए हैं। घटना रोहिल्ला के शास्त्री नगर इलाके की है। हैरान वाली बात हे कि जिस समय जिन-जिन लोगों के पैसे निकाल गए, उस समय उनके एटीएम उन्हीं के पास थे और सभी लोग अलग-अलग जगह पर मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह 6 बजे से लेकर 9 बजे तक लोगों के लाखों रुपये निकाले गए हैं। पहले कुछ लोगों को लगा कि शायद उनके साथ कोई टेकनिकल गड़बड़ हुई है, शनिवार को बैंक बंद होने के कारण सोमवार को करीब 20 लोग लंबी लाइन में बैंक पहुंचे, तो मामले का खुलासा हुआ।

नये एटीएम चिप वाले लोग भी इस ठगी का शिकार हुए हैं। पंजाब नेशनल बैंक के मेनेजर डीके श्रीवास्तव ने बताया कि बैंक ने इसका ब्यौरा बैंकिंग साइबर सैल को भेज दिया है। उन्होंने सभी ग्राहकों को जांच करने का आश्वासन दिया है और कहा है कि कस्टमर केयर को इसकी शिकायत दें और थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाएं।

मेनेजर का कहना है कि हो सकता है क्लोनिंग की हो। हर ग्राहक को बैंक की तरफ से इंश्योरेंस फार्म भी दिया गया, क्योंकि हर कार्ड का एक लाख का इंश्योरेंस होता है। अब जांच की जाएगी कि पैसे गायब होते समय धारक के पास कार्ड था या नहीं। अगर धारक के पास से कार्ड होते हुए भी पैसे निकलै हैं, तो मामला क्लेम के अदंर जाएगा। फिलहाल पुलिस भी इस मामले की जांच करने में जुट गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *