भोपाल की लड़की को व्हाट्सप पर अश्लील मैसेज भेजने के जुर्म में पलवल के लड़के को साइबर पुलिस ने किया गिरफ्तार

अनहोनी देश हरियाणा

सोशल मीडिया पर किसी पर भी कमेंट करने से पहले 2 बार सोचना चाहिए। ऐसा ही एक मामला साइबर सेल से जुड़ा हुआ सामने आया है। जहां भोपाल की एक 21 साल की लड़की को परेशान करने के जुर्म में हरियाणा के 20 साल के लड़के को गिरफ्तार किया गया है।

लड़के ने लड़की का मोबाईल नंबर फेसबुक के माध्यम से ले लिया था जिसके बाद वो उसे व्हट्सप पर उसे मैसेज करता था। आरोपी की पहचान राजेश कोहली नाम के युवक के रुप में हुई है। जो हरियाणा के पलवल जिले का रहने वाला है। जिसे साइबर पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया है कि लड़का लड़की को व्हट्सप पर अश्लील मैसेज किया करता था। जिसके बाद लड़की ने साइबर क्राइम के तहत एक महीने पहले उसकी शिकायत दर्ज करवाई थी। जहां लड़की अविवाहिता है तो लड़का 10वीं के बाद से पढ़ाई छोड़ के पलवल के किसी मसीन फैक्टरी में काम करता है।

स्टेट SP साइबर सेल शैलेंन्द्र सिंह ने बताया कि हमने आरोपी को पीड़िता की प्रोफाईल के साथ-साथ अलग-अलग लोगों की प्रोफाईल के माध्यम से पकड़ा। आरोपी ने पीड़िता की प्रोफाईल में जाकर उसका फोटो लाईक किया और उसकी प्रोफाईल में जाकर ही उसका नंबर हासिल किया। लड़की की प्रोफाईल पर प्राईवेसी नहीं थी जिसके कारण आसानी से नंबर मिल गया और व्हट्सप पर बात करने के लिए फोर्स करने लगा।

जिसके बाद लड़की ने बात करने से मना किया तो आरोपी ने गुस्से में आकर अश्लील मैसेज और फोटो भेजने लगा जिसके बाद लड़की ने साइबर सेल में इसकी कंम्पलेंट दर्ज करवाई। मोबाईल नंबर को ट्रैक किया गया तो वह हरियाणा का निकला। आरोपी को 19 मार्च को अदालत में पेश किया गया जिसके बाद उसे जेल भेजा गया।