कलायत के कौलेखां में आज आयोजित हुई दलित महापंचायत

Breaking राजनीति हरियाणा

Ranbir Dhania, Yuva Haryana

Kalayat (8 April 2018)

2 अप्रैल को SC/ST एक्ट में बदलाव को लेकर दलितों के भारत बंद के दौरान हुई हिंसा और दलितों पर दर्ज केस को लेकर आज दलित महापंचायत का आयोजन कलायत के कौलेखां में किया गया। जिसकी अगुवाई डॉ प्रीतम कौलेखां ने की थी।

महापंचायत में फैसला लिया गया कि 2 अप्रैल को शांति पूर्वक प्रदर्शन करने वालों पर जो केस दर्ज हुए है उनको वापिस करवाया जाएगा साथ ही किसी पर भी कानूनी कार्रवाई नहीं होने दी जाएगी।

वहीं पंचायत में फैसला हुआ कि 14 अप्रैल को हरियाणा प्रदेश में हल्का स्तर पर डॉ भीम राव अंबेडकर जयंती मनाई जाएगी। साथ ही SCST मामले में चुप्पी साधने वाले मंत्री, सांसद, विधायकों और पदाधिकारियों से महापंचायत जवाब तलब कर सकती है।

सोशल मीडिया पर फैल रही देवी देवताओं के अपमान की वीडियो को लेकर भी कहा गया कि जिस ने भी इन महानविभूतियों पर टिप्पणी की है या जिसने भी यह गलत काम किया उनके खिलाफ सरकार ठोस कार्रवाई करें। साथ ही प्रधान डॉ प्रीतम कौलेखां ने प्रदेश की 36 बिरादरीयों से अपने अधिकारों की माँग को लेकर सहयोग मांगा है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सारा दलित समाज सड़कों पर आ गया था और भारत बंद का आह्वान कर डाला था। जिसके बाद ये बंद उग्र हो चला था, और काफी सरकारी संपदा का नुकसान भी हुआ था

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *