हथिनी कुंड से छोड़ा गया 2 लाख क्यूसिक पानी, दिल्ली में भारी बाढ़ की आशंका

Breaking Uncategorized अनहोनी चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें सोशल-वायरल हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Yamuna Nagar, 28 July, 2018

भारी बरसातों के चलते यमुना के साथ लगते क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात हो गए है। पिछले दिनों यमुनानगर के हथनी कुंड बैराज से गुरूवार को 1 .41 लाख क्यूसिक पानी छोड़ा गया था ।जो दिल्ली तक पहुंच गया, जिसके कारण दिल्ली में बाढ़ की आशंका के चलते हाई अलर्ट जारी किया था।

लेकिन दो दिन हुई लगातार बारिश से परेशान दिल्ली के निचले इलाकों पर अब बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। लगातार बारिश के चलते आज फिर हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से करीब 2 लाख क्यूसिक पानी छोड़ा दिया गया है। आज ये पानी दिल्ली पहुंचेगा।

इससे यमुना का जलस्तर बढ़ने लगा है, दिल्ली सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है वही दूसरी और यमुनानगर ,पानीपत,करनाल,सोनीपत में यमुना के साथ लगते खेतों और गांवों में पानी का बहुत खतरा बताया गया है।

आपको बता दें की हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में अगले दो दिन तक भारी बारिश की सम्भावना है। जिसके चलते लोगों को परेशानी हो सकती है। लेकिन किसानो को फायदा होगा। हरियाणा और दिल्ली प्रशासन ने नदियों के साथ लगते इलाकों में चेतावनी जारी की है और लोगों को सावधान रहने को कहा है। साथ ही हरियाणा सरकार ने भी प्रदेश वासियों के लिए हाई अलर्ट जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *