पूर्व सीएम पोखरियाल की बेटी ने आर्मी ज्वाइन कर पिता का किया सपना पूरा, विदेशी नौकरी छोड़ श्रेयशी अपने देश में देंगी सेवाएं

चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें युवा

Yuva Haryana

Uttrakhand, 2 April, 2018

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल ने ट्वीट करते हुए ये जानकारी दी कि उनकी बेटी श्रेयशी निशंक ने आर्मी ज्वाइन की है।

अपनी खुशी को जाहिर करते हुए उन्होंने बताया कि – ‘साथियों आप सब को ये बात बताते हुए मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं कि मेरी बेटी श्रेयशी निशंक ने आज उत्तराखण्ड की सैन्य परंपरा को जारी रखते हुए विधिवत रूप से सेना में बतौर कैप्टन आर्मी मेडिकल कोर में जॉइन कर लिया है’।

पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने भी उन्हें बेटी के लिए शुभकामनाएं दीं।

श्रेयशी की नौकरी मॉरीशस की अंतरराष्ट्रीय मेडिकल यूनिवर्सिटी में लगी थी, लेकिन एक बेटी को अपने पिता का सपना पूरा करना था।

बेटी को लगा कि पिता के सपने के साथ उसे अपने देश को सेवाएं देनी चाहिए, इसलिए श्रेयशी ने  रुड़की के मिलिट्री हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं देने की ठानी।

श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज से MBBS की पढ़ाई पूरी की थी। लगभग 2 साल पहले से मिलिट्री में जाने के लिए उन्होंने तैयारी शुरू की।

पिता पोखरियाल ने बताया कि उनकी इच्छा थी कि उनके परिवार से कोई सदस्य मिलिट्री में जाए। जिसे उनकी बेटी ने पूरा किया है। इस बात से वे बेहद खुश हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *