Home Breaking DDA में पटवारी समेत कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन

DDA में पटवारी समेत कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन

0

Yuva Haryana, Chandigarh

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने विभिन्न पदों पर 629 वैकेंसी निकाली हैं। इन पदों में सहायक निदेशक, सहायक लेखाकार अधिकारी, वास्तुकला अधिकारी, योजना सहायक, स्टेनोग्राफर, पटवारी, माली आदि शामिल हैं।

इन पदों के लिए बारहवीं पास से लेकर ग्रेजुएट और अन्य शैक्षणिक योग्यजा रखने वाले उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया के लिए डीडीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना में बताया गया है कि डीडीए में इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल, 2020 से शुरू हो चुकी है।

इन सभी पदों का विवरण और आवेदन से जुड़ी सभी जानका‍रियां हम यहां दे रहे हैं। आवेदन की योग्यता रखने वाले उम्मीदवार अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट Click Here पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन करें- Click Here

बता दें कि डीडीए की वेबसाइट dda.org.in पर 1 अप्रैल, 2020 सुबह 10 बजे से आवेदन की प्रक्र‍िया शुरू हो चुकी है। ये प्रक्रि‍या आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल शाम छह बजे तक जारी रहेगी। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये तय किया गया है। इसके भुगतान करने का तरीका ऑनलाइन ही रखा गया है।

इसमें चयन के बाद आपकी पोस्ट‍िंग नई दिल्ली दिल्ली विकास प्राधिकरण DDA में होगी। इनमें से कई पदों के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक रखी गई है। इसके अलावा माध्यमिक, वरिष्ठ माध्यमिक करने वालों के लिए भी कई पद निकाले गए हैं।

डीडीए भर्ती 2020 (DDA Recruitment 2020) के लिए आवेदन योग्यता के आधार पर अलग-अलग पदों के लिए किया जा सकता है। उम्मीदवारों को सलाह जी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें-

पदों का विवरण-

उप निदेशक (सिस्टम)- 2

उप निदेशक (योजना)- 5

सहायक निदेशक (सिस्टम)- 2

सहायक निदेशक (योजना)- 5

सहायक लेखाकार अधिकारी- 11

वास्तुकला अधिकारी- 8

योजना सहायक- 1

अनुभाग अधिकारी (उद्यान)- 48

सर्वेयर- 11

स्टेनोग्राफर ग्रुप डी- 100

पटवारी- 44

जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट- 292

माली- 100

इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास, ग्रेजुएट होनी चाहिए। अपेक्षित योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को देखें।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

करनाल में मिले दो कोरोना पॉजिटिव केस, प्रदेश में NCR इलाका बना हॉट स्पॉट

हरियाणा में कोरोना के मरीजों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। अब करनाल में दो नाई भी कोरोन…