11 साल की लड़की का शव झाड़ियों में मिलने से सनसनी, बलात्कार की आशंका

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep dhankhar,yuva haryana
Jhajjar, 2 jan,2018

करीब सप्ताह भर पहले गायब हुई 11 साल की नाबालिग लड़की का शव बुधवार को झाड़ियों में बुरी हालत में मिला। शव को जानवरों द्वारा जगह जगह से खाया गया था। उसकी एक आंख फोड़ दी गई थी। हालांकि यह नहीं पता चला है कि शव की इस कदर बुरी हालत का असली जिम्मेदार कौन हैं। क्योंकि प्रथम द्रष्टया में पुलिस मामले को बलात्कार का मानकर चल रही है। लेकिन पुलिस अभी तक कुछ साफ कहने से बच रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

बहरहाल परिजनों के बयान पर पुलिस ने मृतक लड़की के रिश्ते में चाचा लगने वाले नाबालिग युवक संतोष पुत्र पूर्णलाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी मामले के बाद फरार बताया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के जिला बरेली निवासी के गांव नवाभवंतपुर निवासी एक परिवार यहां रेवाड़ी रोड पर होटल ए स्टार के पास जीवन भट्‌ठा पर काम करने 24 दिसंबर को यहां आए थे। अभी उन्हें आए तीन ही दिन हुए थे कि २7 दिसंबर को परिवार की 11 साल की बेटी रहस्यमय हालत में गायब हो गई।
लड़की के साथ ही वहीं भट्‌टे पर काम करने वाला उसके रिश्ते में चाचा लगने वाला एक नाबालिग युवक भी गाायब हो गया था। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी मगर उनकी तरफ से कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया था। मृतक लड़की के सगे चाचा लालकरण ने बताया कि पहले तो उन्होंने यह सोचा कि शायद लड़की व संतोष वापिस गांव चले गए होंगे। लेकिन जब उनका कोई पता नहीं चला तो पुलिस में मामले की जानकारी दी गई।

लड़की के चाचा लालकरण –
बुधवार को भठे पर काम करने वाले कुछ मजदूरों ने झाड़ियों में पड़े शव को देखा तो सूचना अन्य लोगों को दी गई। भट्‌ठा मालिक ने यह सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने मौके पर जाकर शव को कब्जे मे ले लिया। शव की हालत काफी खराब थी। इसलिए उसकी पहचान के लिए लड़की के परिजनों को काफी समय लग गया। शव को जानवरों द्वारा कई जगह से खाया जा चुका था। उसकी एक आंख को भी बेदर्दी से फोड़ा गया था।

शिनाख्त होने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों का एक पैनल बनाकर उसके पोस्टमार्टम की कार्रवाई आरम्भ कर दी गई। पुलिस का कहना है कि आरोपी अभी फरार है मगर उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सदर थाना प्रभारी सुखबीर सिंह का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बलात्कार के बारे में सही जानकारी दी जा सकती है। हालांकि उन्होंने शव की हालत को देखकर बलात्कार होने की संभावना को नजरअंदाज नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *