कब्रिस्तान में मुर्दे के साथ की बर्बरता, गर्दन काट कर ले गए अज्ञात लोग

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Dinesh Kumar, Yuva Haryana

Faridabad, 20 June, 2019

कुछ दिन पहले कब्रिस्तान में दफनाए गए 90 साल के बुजुर्ग के शव के साथ कुछ लोगों द्वारा बर्बरता करने का मामला सामने आया है। लोगों ने कब्रिस्तान में से शव को बाहर निकाल लिया और उसके हाथ-पैर काट दिए व गर्दन को अपने साथ ले गए। कब्रिस्तान में हुए इस मामले ने फरीदाबाद जिले में सनसनी फैला दी है। बल्लभगढ़ के एसडीएम का दावा है कि घटनास्थल से कुछ ऐसे सबूत मिले हैं जिनसे यह प्रतीत होता है कि शव के साथ किसी ने तांत्रिक वाला तरीका अपनाया है।

बल्लभगढ़ में एक कब्रिस्तान में से एक मुर्दे के शव को निकालकर उसके साथ बर्बरता करने का मामला सामने आया है। दरअसल, 90 साल के बाबू खान का इंतकाल पिछले दिनों हुआ था, जिसका शव यहां कब्रिस्तान में दफनाया गया था। आज सुबह कुछ लोगों ने देखा कि उसके कब्र से किसी ने छेड़छाड़ की है और खुदाई की गई है।

लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को दी। अधिकारी भी इस सनसनी मामले को देखकर काफी दंग थे। लेकिन वहां पड़े तांत्रिक के सामान को देखकर यह अंदाजा लगा रहे हैं कि किसी तांत्रिक ने ही ये काम करवाया है।

यहां रहने वाले फखरुद्दीन की माने तो 7 दिन पहले बाबू खान नामक बुजुर्ग व्यक्ति की सेक्टर 62 में मौत हुई थी। परिजनों ने बाबू के शव को यहां कब्रिस्तान में दफना दिया था। आज मालूम चला कि उनके शव के साथ किसी ने छेड़छाड़ की है और कब्र में से मृतक की गर्दन गायब है। उनकी माने तो परिवार में मौत हो जाने के बाद कब्र में धूप बत्ती जलाने के लिए आते हैं।

ऊंचा गांव से एक बच्चा आया तो उसने देखा कि मृतक बाबू खान के शव के साथ किसी ने छेड़छाड़ की है। बच्चे ने इसके बारे में लोगों को बताया। फखरुद्दीन की मानें तो कब्रिस्तान की बाउंड्री है और गेट भी लगा हुआ है, लेकिन कोई दीवार फांद कर कब्रिस्तान में अंदर घुसा और उसने शव के साथ यह बर्बरता की है। फखरुद्दीन की मानें तो पहले भी इस तरह की घटना घट चुकी है, जब वह इस मामले की सूचना पुलिस के पास लेकर गए, तो पुलिस उन्हें इधर-उधर थाने में भटकाती रही।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *