चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में गर्भवती महिला व शिशु की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Bhiwani, 13 Jan,2019

भिवानी में एक गर्भवती महिला व शिशु की मौत ने शहर के चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल की चिकित्सा व सेवाओं पर सवाल खड़ा कर दिया है। इस अस्पताल में एक गर्भवती महिला व उसके बच्चे की संदिग्ध मौत पर महिला के परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए हंगामा किया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग से कार्यवाही की मांग भी की। हालांकि चिकित्सकों ने लापरवाही के आरोपों को नकारते हुए महिला की मौत दौरे पडऩे से बताई है।

जानकारी के मुताबिक खाड़ी मोहल्ला निवासी 19 वर्षीय गर्भवती महिला नीतू को शुक्रवार को शहर के चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। परिजनों का आरोप है कि नीतू को प्रसूति वार्ड में भर्ती करने के बाद ना तो जांच की गई और ना ही कोई देखभाल की गई।

परिजनों ने बताया कि चिकित्सकों ने शनिवार दोपहर बाद अचानक महिला को आपात वार्ड में भर्ती किया और हालत खराब होने की बात कहकर रोहतक पीजीआई रेफर करने लगे, जिसके कुछ ही देर बाद ही जच्चा व बच्चा दोनों की मौत हो गई। मृतक नीतू के मामा कुलदीप व पति अशोक ने स्वास्थ्य मंत्री से चिकित्सकों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

वहीं आपातकाल विभाग के चिकित्सक नीतेश गोयल ने परिजनों के आरोपों को नकारते हुए कहा कि नीतू व उसके बच्चे की पूरी तरह से देखभाल व इलाज किया गया था, लेकिन अचानक दौरा पडऩे से जच्चा व बच्चा की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *