रोहतक पीजीआई में नवजात शिशु की मौत के बाद हंगामा, परिजनों ने डाक्टर्स व नर्स पर लगाया लापरवाही का आरोप

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Deepak Khokhar, Yuva Haryana

Rohtak, 25 Sep, 2018

रोहतक पीजीआई में मंगलवार को नवजात शिशु की मौत के बाद हंगामा हो गया। परिजनों ने डाक्टर्स व नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है क्योंकि बच्चे के सिर पर चोट लगी हुई थी। जबकि नर्स ने धड़कन न चलने की बात कहकर परिजनों को मृत बच्चा सौंपा था।

पूजा को 23 सितंबर को सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया था। इसके बाद उसे वहां से पीजीआई रैफर कर दिया गया। दोपहर करीब डेढ़ बजे पूजा की डिलीवरी हुई। इस दौरान वार्ड के बाहर पूजा का पति रवि व उसकी बुआ सरस्वती भी मौजूद थी। नर्स ने सरस्वती को मृत बच्चा सौंपा।

नर्स का कहना था कि बच्चे की धड़कन नहीं चल रही थी। परिजन जब मृत नवजात को वहां से ले जाने की तैयारी कर रहे थे। इस बीच रवि ने देखा कि बच्चे के सिर पर चोट लगी हुई है और खून बह रहा है। वे अंदर जाने लगे तो सिक्योरिटी गार्ड्स ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया।

जिसके बाद पुलिस स्टेशन को सूचित किया गया। एफएसएल की टीम भी वहां पहुंच गई। रवि ने पुलिस को लिखित शिकायत दर्ज कराई। जिसमें बच्चे की मौत के लिए डाक्टर्स व नर्स को जिम्मेदार ठहराया गया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि बच्चे की मौत गिरने की वजह से हुई है, इसलिए दोषी नर्स व डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं, पुलिस कहना है कि शिकायत के बाद जांच के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *