17 को जींद में करेंगे अंतिम फैसला, हमें कांग्रेसी कहने वालों को कांग्रेस मुबारक- अजय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana

Chandigarh, 05 Nov 2018

इनेलो पार्टी किसी की बपौती नहीं है और जहां कार्यकर्ता वही इनेलो है। इनेलो कार्यकर्ताओं को कांग्रेसी बताने वालों को कांग्रेस मुबारक। इनेलो तो हमारी है और इनेलो कार्यकर्ता मेरे हीरे जवाहरात हैं। यह बात इनेलो के प्रधान महासचिव डा. अजय सिंह चौटाला ने कही।

उन्होंने कहा कि वह हर जिले में जाएंगे, कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगे, उनसे बाचतीत कर उनकी भावनाओं को जानेंगे और उनकी भावनाएं जानने के बाद ही 17 नवंबर को जींद में संघर्ष स्थल पर कार्यकर्ता अंतिम फैसला लेंगे।

आज कार्यकर्ता अजय सिंह चौटाला से मिलने के लिए नई दिल्ली स्थित उनके आवास 18 जनपथ पर प्रात 7 बजे ही प्रदेश के विभिन्न हिस्सों
से पहुंचना शुरू हो गए थे और 9 बजे से पहले ही कार्यकर्ताओं को हुजूम उमड़ आया। 23 हजार से अधिक संख्या में दिल्ली पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं और उनके वाहनों का संभालना दिल्ली पुलिस के लिए मुश्किल हो गया।

अजय चौटाला के आवास और उसके आसपास के क्षेत्र में तिल रखने की जगह नहीं थी और अजय चौटाला, दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला की एक झलक पाने और उनकी बात सुनने के लिए हजारों कार्यकर्ता 18 जनपथ के आसपास की सांसदों की कोठियों की छतों पर चढ़ गए।

कार्यकर्ताओं की भारी तादात और वाहनों की बड़ी संख्या के चलते पार्किंग  न होने से वजह से ली-मेरिडियन व आसपास इंडिया गेट और संसद भवन की ओर जाने वाले लंबे जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई और पुलिस प्रशासन को रास्ता डायवर्ट करना पड़ा।

डा. अजय चौटाला ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जो कुछ लोग ताऊ देवीलाल के अनुयायियों और उनकी नीतियों पर चलने वालों को कांग्रेसी बता रहे हैं, कांग्रेस तो उन लोगों को मुबारक हो। जो कार्यकर्ता जहां खड़ा वहीं इनेलो पार्टी है। इनेलो उन लोगों की पार्टी है जिन्होंने अपने खून-पसीने से संींचने का काम किया है।  उन्होंने कहा कि न तो हम सत्ता के लोभी हैं और न ही स्वार्थी। जनशक्ति सबसे बड़ी ताकत है।

उन्होंने कहा कि पार्टी में धक्काशायी किसी की नहीं चलती। न तो ताऊ देवीलाल जी ने अपने जमाने में चलने दी और न ही अब किसी की चलेगी।उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में खून की नदियां बहाने की जरूरत नहीं होती। उन्होंने कहा कि चौधरी ओमप्रकाश चौटाला हमारे सर्वोसर्वा हैं और कोई भी व्यक्ति किसी भी पार्टी पदाधिकारी और परिवार के किसी भी सदस्य के खिलाफ एक शब्द नहीं बोलना। हम पार्टी, लोगों और ओरों की जिंदाबाद चाहने वाले लोग हैं न हम किसी के खिलाफ हैं और न ही हमारी भावना है और हम सबसे पहले कार्यकर्ताओं का सम्मान चाहते हैं और इसके बाद पार्टी के लोगों का सम्मान चाहते हैं।

अजय चौटाला ने कहा कि इनसो को कोई भंग नहीं कर सकता। इनसो मैंने बनाई थी और मैं इसका संस्थापक हूं। सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी से निष्टकासन का आदेश स्वीकार है। चौ. ओमप्रकाश चौटाला जी का हर फैसला स्वीकार है।

उन्होंने कहा कि ताऊ देवीलाल जी के समर्थकों और नीतियों पर चलने वालों को भी कांग्रेसी कहा जा रहा है, यह चिंताजनक, अफसोसजनक है और निंदनीय है।

आज सैंकड़ों पदाधिकारी, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद कई मंत्री व विधायक उपस्थित थे जिनमें प्रमुख रूप से इनेलो के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष तेलूराम जोगी, महिला सेल की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. केसी बांगड़, सोनीपत के जिला अध्यक्ष पदम सिंह दहिया, महेंद्रगढ़ के जिला प्रधान सतबीर सिंह नौताना, दादरी से विधायक राजदीप फौगाट, उकलाना से विधायक अनूप सिंह धानक, जींद के जिला प्रधान कृष्ण राठी, बलदेव अलावलपुर, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष रहे ब्रिगेडियर ओपी चौधरी, हिसार के पूर्व जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, रोहतक के पूर्व जिला प्रधान धर्मपाल मकड़ौली, दादरी के पूर्व जिला अध्यक्ष नरेश द्वारका, दादरी महिला जिला अध्यक्ष लक्ष्मी बलौदा, झज्जर की जिला प्रधान महिला विंग बबीता पूनिया, पूर्व विधायक रमेश खटक, युवा जिला अध्यक्ष उपेंद्र कादियान, पूर्व विधायक रामकुमार कटवाल, पूर्व विधायक मक्खन सिंह,  पूर्व विधायक रणसिंह बेनिवाल, पूर्व विधायक सरदार निशान सिंह, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष युवा विंग उमेद लोहान, पूर्व मंत्री जगदीश नैयर, रेवाड़ी पूर्व जिला परिषद चेयरमैन सतीश यादव, कपूर सिंह नरवाल, पानीपत जिला प्रधान सुरेश काला, पूर्व जिला अध्यक्ष कुलदीप सिंह मलिक, एचपीएससी के पूर्व चेयरमैन अमीर चंद चावला, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्या फूलवती, रणदीप कौल, मनोज जौरासी, करनाल जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन रहे व पूर्व विधायक नरेंद्र सांगवान के भाई हरेंद्र सांगवान  प्रमख रूप से दिल्ली पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *