समाज को बांटने वाली ताकतों को हराने का लें संकल्प-दीपेंद्र हुड्डा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Jind, 22, Jan, 2019

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि अब समाज को बांटने वाली ताकतों को हराने का संकल्प लेने का समय है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा की नकारा सरकार ने प्रदेश को कई साल पीछे धकेल दिया है।

मंगलवार को वे झांज खुर्र्द, झांज कलां, बडौदी,बरसोला, कैरखेड़ी आदि गांवों मे कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला के पक्ष में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। सभाओं में भारी भीड़ उमड़ी और अनेक भाजपा, जजपा और इनेलो समर्थकों ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस सरकार का नारा है काम की आस छोड़ो, भाईचारा तोड़ो, दूसरी तरफ हमारा नारा है 36 बिरादरी के भाईचारे को मिटने नहीं देंगे, प्यार व भाईचारे की पगड़ी को झुकने नहीं देंगे। वर्ष 2014 में अपने जुमलों को लेकर हरियाणा में यह सरकार बनी थी तो जनता को आशाएं थी कि प्रदेश को आगे लेकर जाएगी। शिक्षा, रोजगार, प्रति व्यक्ति आय व खेत खलिहान में प्रदेश अव्वल बनेगा, लेकिन इस नकारा सरकार ने प्रदेश को कई साल पीछे धकेल दिया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 10 साल तक जब कांग्रेस सरकार थी तो प्रदेश का नाम हर क्षेत्र चाहे वह कृषि हो, प्रति व्यक्ति आय हो, खिलाडिय़ों का मान सम्मान हो, व्यापारियों का वयापार हो अथवा गरीब व पिछड़े वर्ग का कल्याण हो, पूरे देश में नंबर वन पर था। लेकिन आज की खट्टर सरकार ने प्रदेश के भाईचारे को बिगाडऩे, महिलाओं पर अत्याचार, लचर कानून व्यवस्था व गरीबों की अनदेखी का काम किया है। आज इस सरकार से हर वर्ग दुखी है।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा 36 बिरादरी को साथ लेकर चली और एक समान विकास कार्य करवाए। उन्होंने जींद के विकास में कांग्रेस कार्यकाल में कराए विकास कार्यों का भी उल्लेख भी किया।

उन्होंने कहा कि पूर्व में इनेलो सरकार किसानों को ना मीटर रहेगा ना बिल रहेगा का नारा देकर सत्ता में आ गई, लेकिन बाद में अपने ही नारे को भूल गई। इस बात को लेकर प्रदेश में अनेक प्रदर्शन भी हुए। उन्होंने कि कांग्रेस ने सत्ता में आते ही सबसे पहले किसानों के 1600 कोड़ रुपये के बिजली के बिल माफ किए। किसानों के कर्जे माफ कर उनको खुशहाल किया।

हुड्डा ने कहा कि इनेलो, जजपा और भाजपा के लोग अब किस मुंह से जींद की जनता से वोट मांग रहे हैं। इन्होंने तो अपने शासनकाल में जींद को विकास के नाम पर तरसाया ह्रै। उन्होंने कहा कि इनेलो व जेजेपी जो जींद की जनता की नहीं बल्कि आपस की लड़ाई लड़ रही हैं। यह दोनों पार्टियां देश व प्रदेश में बीजेपी की भाषा बोलती हैं। जेजेपी तो जूनियर बीजेपी पार्टी है।

बीजेपी को अगर सरकार बचाने की नौबत आएगी तो इन दोनों पार्टियों की ही मदद लेगी। उन्होंने कहा कि अगर विकास चाहिए और इलाके के तस्वीर बदलनी है तो कांग्रेस पार्टी को यहां से भारी मतों से जिताना होगा और बीजेपी को सत्ता से बाहर करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *