ट्रेन सफर में इस बात का खास रखें ध्यान, नहीं तो हो सकती है परेशानी, पढ़िए पूरी खबर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Delhi, 23 May, 2018

ट्रेन में सफर करने वाला हर यात्री एक जैसा नहीं होता। कोई संगीत सुनना पसंद करता है, तो कोई भजन सुनकर समय बिताता है। तो किसी को सफर के दौरान शांति चाहिए होती है। पर कई बार सफर के दौरन कुछ मंडली के लोग भजन- संगीत सुनाने लगते है, जिससे कई अन्य यात्रियों को परेशानी होती है।

दिल्ली से सटे फरीदाबाद- पलवल- बल्लबगढ़ जैसे शहरों से लगभग हजारों लोग सुबह- शाम सफर करते हैं। जॉब सेक्टर और अच्छी पढ़ाई के लिए कोचिंग सेंटर भी दिल्ली में बहुत से मौजूद है, जिसके चलते इन पास के शहरों से बड़ों के साथ बच्चे भी अप- डाउन करते हैं।

दिल्ली- फरीदाबाद- पलवल रूट पर 32 EMU ट्रेनों का चलना होता है। लेकिन सुबह- शाम ट्रेनों में भजन मंडली गीत सुनाते है, जिससे बहुत से यात्रियों को परेशानी भी होती है। इसको लेकर यात्रियों ने कई बार शिकायत भी दर्ज करवाई है।

लेकिन अब इस समस्या को लेकर GRP व  RPF ने कमर कस ली है और भजन गाकर दूसरे यात्रियों को परेशान करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि दोनों बलों के जवानों की तरफ से पहले सभी को इस बारे में जागरूक किया जा रहा है। लेकिन अगर इसके बाद भी किसी ने भी भजन गा कर साथी यात्री को परेशान किया तो रेलवे एक्ट के तहत उस पर कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *