खुशखबरी- दिल्ली से बहादुरगढ़ तक जल्द मेट्रो की सुविधा होगी शुरू

Breaking चर्चा में दुनिया बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bahadurgarh, 30 May, 2018

हरियाणा में धीरे- धीरे कई जगहों पर जल्द मेट्रो की सुविधाओं से लोगों को सफर करने में सहूलियत हो जाएगी। लोग अब फरीदाबाद- गुरुग्राम  के बाद बहादुरगढ़ तक मेट्रो की सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे।

दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन से बहादुरगढ़ तक जल्द ही मेट्रो सेवा शुरू होने वाली है। इसके लिए डीएमआरसी के उच्च अधिकारियों ने बहादुरगढ़ के नवनिर्मित मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और मेट्रो स्टेशन में प्रवेश से लेकर मेट्रो स्टेशन से बाहर निकल आने तक की पूरी प्रणाली को भी जांचा।

इसी बीच विभिन्न सामाजिक संगठनों और इनेलो नेताओं ने डीएमआरसी के उच्चाधिकारियों को बहादुरगढ़ के सभी मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलने की मांग को लेकर ज्ञापन भी सौंपा।

दरअसल लोगों का कहना है कि बहादुरगढ़ में बनाए गए तीनों मेट्रो स्टेशनों के नाम के साथ कहीं भी बहादुरगढ़ नाम नहीं जोड़ा गया है। जिसको लेकर लोगों में भारी रोष है।

ज्ञापन सौंपने पहुंचे इनेलो नेता संजय दलाल ने मेट्रो के उद्घाटन से पहले सभी स्टेशनों के नाम के साथ बहादुरगढ़ शब्द जोड़ने की मांग की है। इसके साथ ही बहादुरगढ़ की पट्टी लगाने की चेतावनी भी दी है।

बता दें कि मुंडका से बहादुरगढ़ के सिटी पार्क मेट्रो स्टेशन तक कि लाइन पर करीब एक हजार करोड़ रुपये का खर्च आया है। इस पूरी लाइन का खर्चा हरियाणा सरकार वहन कर रही है।

डीएमआरसी 2 महीने के अंदर ही बहादुरगढ़ को दिल्ली से मेट्रो से जोड़ने का प्रयास कर रही है। उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही बहादुरगढ़ मेट्रो सिटी बन जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *