चक्का जाम करने वाले रोडवेज कर्मियों पर प्रशासन हुआ सख्त, 45 कर्मचारियों को किया सस्पेंड

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Ajay Mehta, Yuva Haryana

Fatehabad, 8 Sep, 2018

5 सितंबर को रोडवेज कर्मचारियों के चक्का जाम के दौरान गिरफ्तार किए गए 45 कर्मचारियों को विभाग ने निलंबित कर दिया है। इन सभी कर्मचारियों को विभाग की ओर सेस्पेंशन लेटर थमा दिया गया है। अब विभाग इन कर्मचारियों पर चार्जशीट की कार्रवाई करेगा।

निलंबित किए गए कर्मचारियों में यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष दलबीर किरमारा का नाम भी शामिल है। बता दें कि 5 सितंबर को रोडवेज की एक यूनियन द्वारा प्रदेश में चक्का जाम का आह्वान किया गया था। हड़ताल को देखते हुए प्रदेश सरकार ने बस स्टैंड के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लगाने के साथ- साथ हड़ताल पर एस्मा लगाया गया था।

इसी के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हड़ताल में शामिल होने वाले 43 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था। हड़ताली कर्मचारियों की गिरफ्तारी के बाद अब विभाग ने भी इन कर्मचारियों पर सख्ती दिखाते हुए निलंबित कर दिया है और आगे की कार्रवाई भी की जा रही है।

वहीं अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे बहुउद्देशीय कर्मचारियों पर भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से सख्त कार्रवाई की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने हड़ताल में शामिल 7 कर्मचारियों के विरूद्ध मामला दर्ज किया है। शासन और प्रशासन द्वारा हड़ताली कर्मचारियों पर की गई सख्ती के बाद कर्मचरियों में हड़कंप मचा हुआ है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *