चुनाव आयोग के पास पहुंचा डेरे का सियासी दखल मामला, कार्यवाही की मांग

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Sirsa, 11 April, 2019

लोकसभा चुनावों की आहट होते ही सभी राजनीतिक पार्टिया सक्रिय हो गई हैं। वहीं बात करे डेरा सच्चा सौदा के सियासी विंग की बैठक की, तो मामला अब चुनाव आयोग तक पहुंच गया है।

इस संदर्भ में पटियाला निवासी सुखविंद्र सिंह (73) ने चुनाव आयोग को 6 पन्नों में लिखित शिकायत दी है। शिकायत में उन्होंने अतीत में डेरा सच्चा सौदा में हुए चुनावों के बारे में जानकारी दी है। वहीं उन्होंने पंजाब के मालवा में 7 अप्रैल को हुई चुनावी सियासी बैठक का भी जिक्र किया है।

चुनाव आयोग के अलावा यह शिकायत सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश, पंजाब के स्टेट इलेक्शन कमिशन व पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश को भी भेजी गयी है। गौर हो की डेरा सच्चा सौदा पीछे काफी समय से सियासत में दखल रखता है। डेरा के सियासी विंग की ओर से 7 अप्रैल को संगरूर,पटियाला, भटिंडा, मनसा, बरनाला व धुरी में भी बैठकों का आयोजन किया गया।

बैठक में डेरा के कार्यकर्ताओं द्वारा लोकसभा चुनाव के संदर्भ में विचार विमर्श किया गया। पंजाब के मालवा में 13 सीटों में से 7 पर डेरा का प्रभाव माना जाता है। डेरा लोकसभा चुनाव में हमेशा दखल देता ,है लेकिन इस बार मामला चुनाव आयोग एवं कोर्ट के पास पहुंचा है। शिकायत में कहा कि वोट का अधिकार गोपनीय है।

हर नागरिग को हक है अपने मत का सही उपयोग करने का। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि चुनाव आते ही डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम द्वारा श्रद्धालुओं का उपयोग चुनाव में किया जाता है। शिकायत में जल्द से जल्द कार्यवाही की मांग भी की गई है। ताकि आम जनता अपने मत का उपयोग गोपनीय तरीके से कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *