एचएसवीपी ने 4 सेक्टर्स में जमीन की अलॉट ,पंचकूला में बनेंगे हरियाणा के सात डिपार्टमेंट्स के हेड ऑफिस

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

प्रदेश में अगर हेडोफ़्फ़िस की बात करें तो सबसे ज़्यादा पंचकूला में हैं यही संख्या अब और बढ़ने जा रही है अब से पहले सेक्टर-2, 4, 5, 6 में अलग अलग डिपार्टमेंट के हेड ऑफिस हैं। लेकिन अब सेक्टर-3, 23, एमडीसी सेक्टर-4 और एमडीसी सेक्टर-6 में इन ऑफिसों को बनाया जा रहा है। बता दें की एचएसवीपी जमीन अलॉट की है। प्लानिंग शुरू कर दी गई है, जिसमें बिल्डिंग का नक्शा और प्लानिंग शामिल है।

बता दें की सेक्टर 3 में फायर ब्रिगेड सर्विसेज हरियाणा का हेड ऑफिस बनाया जाएगा। 0.82 एकड़ जमीनको अलॉट किया गया है। -एमडीसी सेक्टर 6 में आईपी-3 (पी) प्लॉट को लेबर डिपार्टमेंट हरियाणा के हेड ऑफिस के लिए अलॉट किया गया है।

टेक्निकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के हेड ऑफिस के लिए सेक्टर 3 में 1.04 एकड़ जमीन अलॉट की है। और साथ ही डीसीपी सेक्टर-14 में कोठी दी जाती है। ये कोठी मंडी बोर्ड की है। ऐसे में अभी तक पंचकूला पुलिस के पास अपने ही अधिकारी के लिए कोई भी कोठी नहीं थी। एमडीसी सेक्टर 4 में अब हरियाणा पुलिस के डीजीपी के नाम से एक प्लॉट को अलॉट किया गया है।

डीसीपी रेजिडेंस, कैंप ऑफिस के लिए 0.63 एकड़ का एरिया दिया जा रहा है। वहीं इस जमीन को 65 हजार रुपए प्रति स्क्वेयर मीटर के तहत दिया जा रहा है।सेक्टर-6 की बात करें तो मेडिकल एजुकेशन और रिसर्च सेंटर एवं डिपार्टमेंट का हेड ऑफिस बनाया जाएगा। इसके लिए एमडीसी सेक्टर 6 में आईपी-1 (पी) प्लॉट को अलॉट किया गया है, जो 1.16 एकड़ का है।

इसके लिए एचएसवीपी को 25 हजार 500 रुपए प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से दिया गया है। साथ ही सेक्टर 23 में .पंचकूला में तकनीकी शिक्षा को सुधारने के लिए यह बड़ी पहल हो सकती है।आईटीआई डिपार्टमेंट, इंडस्ट्रियल एंड वोकेशनल ट्रेनिंग डिपार्टमेंट का डायरेक्टर ऑफिस बनेगा। इन डिपार्टमेंट्स से संबंधित हरियाणाभर के लिए बनने वाली नीतियों को सेक्टर 23 पंचकूला से तय किया जाएगा।

ऐसे में पंचकूला को सबसे पहले इनकी सुविधा मिलना लाजिमी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *