नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास के मामले में कांग्रेस के 48 साल व बीजेपी के 48 महीने है बराबर – कैप्टन अभिमन्यु

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Ajay Lohan, Yuva Haryana

Narnaund

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद हल्के में अलग-अलग परियोजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने घोषणा की कि यदि गांव बास की चारों पंचायतें प्रस्ताव पास करे तो इसे नगर पालिका का दर्जा दिया जाएगा। इससे इस क्षेत्र का और अधिक तेज गति से विकास हो सकेगा। फिलहाल इस गांव को महाग्राम योजना के तहत विकसित किया जा रहा है।

यह बात उन्होंने गांव बास में बास रोशनखेड़ा से खरबला के बीच 1 करोड़ 80 लाख 12 हजार रुपये की लागत से बनने वाली 5.83 किलोमीटर लंबी सड़क के शिलान्यास अवसर कही। इससे पूर्व उन्होंने गांव खांडाखेड़ी में 6 करोड़ की लागत से बनने वाले सब यार्ड (अनाज मंडी) की आधारशिला भी रखी।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि बास गांव की जनसंख्या लगभग 25 हजार है और यहां चार पंचायतें बनती हैं। यदि सभी पंचायतें प्रस्ताव पास करके सहमति दें तो बास को नगर पालिका का दर्जा दिया जाएगा। इससे यहां विकास के लिए अधिक ग्रांट आएगी और तेज गति से विकास होगा।

उन्होंने कहा कि बास गांव में एसटीपी (सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) लगाया जाना प्रस्तावित है जिसके लिए बजट भी मंजूर हो चुका है। लेकिन पंचायत की ओर से अभी तक जमीन नहीं दी गई है।

खांडा खेड़ी में वित्तमंत्री ने 10 एकड़ भूमि पर बनने वाले सब यार्ड का शिलान्यास करते हुए बताया कि यहां बनने वाले यार्ड से आसपास के दर्जनों गांवों के लोगों को सीधा लाभ होगा। इस सब यार्ड में 45 बूथ बनवाए जाएंगे जहां नौजवानों को व्यापार करने का मौका मिलेगा। यह यार्ड क्षेत्र के लिए होलसेल केंद्र बनेगा।

उन्होंने बताया कि यहां लुवास विश्वविद्यालय का सेंटर स्थापित करवाने के लिए सरकार से 7.5 करोड़ रुपये मंजूर होकर आ गए हैं।

वित्तमंत्री ने कहा कि मैं किसी भी मामले में अपने क्षेत्र के लोगों से कभी झूठ नहीं बोलूंगा और किसी को गुमराह नहीं करुंगा। हो सकने वाले काम बिना कहे करवाऊंगा और लोगों द्वारा मेरे प्रति व्यक्त किए गए विश्वास पर हमेशा खरा उतरूगां।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *