स्वामीनाथन का ज्यादातर रिपोर्ट लागू हो चुकी, जमीन के किराये और मजदूरी मिलाकर लागत का डेढ़ गुणा देंगे फसल का मूल्य -ओपी धनखड़

Breaking खेत-खलिहान बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 17 March 2018

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ का कहना है कि स्वामीनाथन आयोग की ज्यादातर सिफारिशें लागू की जा चुकी हैं। रोहतक पहुंचे धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हवाले से दावा किया कि किसानों को सिर्फ फसल की लागत पर डेढ़ गुणा समर्थन मूल्य नहीं दिया जाएगा बल्कि लागत में मजदूरी और जमीन का किराया भी जोड़ा जाएगा।
ओमप्रकाश धनखड़ ने जोर देकर कहा कि खाद-बीज-कीटनाशक के खर्चों के अलावा फसल बीमा का प्रीमियम भी लागत में जोड़ा जाएगा और सारे खर्चे मिलाकर जो लागत बनेगी, उसका डेढ़ गुणा किसान को समर्थन मूल्य के रूप में दिया जाएगा।
कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ 24,25,26 को रोहतक के पशु मेले ग्राऊंड में होने वाले तृतीय कृषि मेले कि तैयारियां को लेकर प्रदेश भर से सभी जिला के कृषि,मछली पालन व अन्य अधिकारियों की मीटिंग लेने के लिए रोहतक पहुंचे थे।
कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने हुड्डा और अशोक तंवर पर कटाक्ष भी किया। धनखड़ ने कहा कि हुड्डा सरकार में किसानों की जमींन जो अधिकरण की गई थी उसमे सुप्रीम कोर्ट ने अनियमिताएं पाई है किस तरह किसानों के साथ धोखा हुआ है,जिसकी सीबीआई जाँच कर रही है जिसने गलती की है उसके लिए जेल के दरवाजे खुले है।
यूपी और बिहार में बीजेपी की 3 लोकसभा की सीट हार पर कहा कि चुनाव है कुछ दिन पहले मेघालय,त्रिपुरा,नागालैंड खुशियां मना रहे थे दो दिन में 3 सीटें हार गए है तो आप यह कह रहे हो। यह चुनौती है,अभी कर्नाटक आ रहा है यह तो लगातार चलेगा,
और बेहतरी की ओर चलना चाहिए और चलेगा।
सपा और मायावती पर कहा कि यह तो दुनिया भर में चुनाव समीकरण बनते रहे है,आगे और भी पार्टियां होती है जिसे निपटने के लिए उसे उसी प्रकार काम करना पड़ा है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा यूपी और बिहार की सीटें हारने को केंद्र सरकार की नाकामी बताने पर धनखड़ ने कहा कि सपने देखने से उन्हें कौन रोक सकता है,अभी कर्नाटक दिख रहा वहाँ जाए मेहनत करे वहां,जनक्रांति यात्रा तो रूक गई यह तो उन्होंने पहले ही छोड़ दी है साइकिल यात्रा भी कहीं दिखाई नहीं दे रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *