धोनी के अंदाज में खेले कार्तिक, छक्के से दिलाई जीत

Breaking खेल

युवा हरियाणा

पंचकूला, (19 मार्च 2018)

निदास ट्रॉफी के फाइनल में जिस तरह दिनेश कार्तिक ने पारी खेली फैन्स को महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई। मैच के बाद उन्होंने इस प्रकार के खेलने का क्रेडिट धोनी को ही दिया। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने धोनी से आखिरी ओवरों में खेलने की ट्रिक सीखी है।

प्रेशर में भी उन्होंने शानदार परफॉर्म किया और जीत दिलाई। एक तरफ जहां विजय शंकर संघर्ष करते नजर आ रहे थे वहीं दिनेश कार्तिक लगातार बड़े शॉट खेल रहे थे। पांडे के आउट होते ही दिनेश कार्तिक आए और आते ही लंबे-लंबे शॉट्स लगाना शुरू कर दिया। आखिरी 2 ओवर में टीम इंडिया को 34 रन चाहिए थे। कार्तिक आए और 19वें ओवर में 2 छक्के और 2 चौके जड़कर टीम इंडिया को जीत दिला दी।

आखिरी गेंद पर जब टीम इंडिया को 5 रन चाहिए थे, उस वक्त कार्तिक ने शानदार छक्का जड़ा जिसको देख सौम्य सरकार नीचे गिर पड़े और रोने लगे। कप्तान शाकिब-अल-हसन ने उन्हें उठाया और शांत किया। कप्ता्न रोहित शर्मा के 56 रन, 42 गेंद, चार चौके, तीन छक्केर से टॉप स्कोररर रहे। रोहित की इस पारी के बावजूद भारतीय जीत के हीरो दिनेश कार्तिक हुए। उन्होंडने महज आठ गेंदों पर नाबाद 29 रन (दो चौके, तीन छक्केर) जड़ते हुए भारत को लगभग असंभव मानी जाने वाली जीत तक पहुंचा दिया। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *