Home Breaking जींद से होगा हरियाणा में नई राजनीति का आगाज: दिग्विजय सिंह चौटाला

जींद से होगा हरियाणा में नई राजनीति का आगाज: दिग्विजय सिंह चौटाला

0
0Shares

Yuva Haryana

Jind, 25, Jan, 2019

जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि अब वो दिन  गए जब जींद की जनता राजनेताओं के झूृठे वायदों पर भरोसा कर लेती थी। जींद की जनता अब इतनी समझदार हो गयी है कि वह ऐसे झूठे और मक्कार नेताओं के बहलाने फुसलाने में आने वाली नहीं है। जींद की जनता इस उपचुनाव के माध्यम से न केवल जींद के सुनहरे भविष्य की आधारशिला रखने का कार्य करेगी अपितु प्रदेश में राजनीति के एक नए युग की शुरुआत करेगी।

जननायक जनता पार्टी ने प्रदेश में जाति एवं धर्म के आधार पर राजनीति करने वाले नेताओं तथा भ्रष्टाचारियों को सत्ता से बाहर कर जींद के चहुंमुखी विकास के लिए किए जाने वाले इस राजनैतिक परिवर्तन का नेतृत्व करने के लिए कमर कस ली है।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि केवल जींद ही नहीं पूरे हरियाणा की जनता इस बात को अच्छी तरह से जानती है कि भाजपा ने सत्ता में आने से पूर्व कितने लुभावने वायदे किए थे। पहली कलम से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने तथा सरकार बनते ही तत्कालबुजूर्गों की पेंशन दुगुनी करने, प्रदेश में प्रतिवर्ष दो लाख नवयुवकों को रोजगार प्रदान करने, हरियाणा को देश में नंबर वन बनाने सहित हरियाणावासियों को ना जाने ऐसे कितने सपने दिखलाए थे जिनमें से आज तक एक भी पूरा नहीं हुआ। हां भाजपा नेताओं के सारे सपने अवश्य पूरे हो गए।

इसी प्रकार से पूर्व में कांग्रेस ने भी जींद के लोगों को केवल सपने दिखाने का काम किया और सत्ता में आते ही जींद से मुंह फेरने में देर नहीं लगायी। कांग्रेस का हाथ गरीब के साथ का नारा केवल दिखावा साबित हुआ और हरियाणा में कांग्रेस का हाथ सदैव बिल्डरों एवं पूंजीपतियों के साथ बना रहा। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी प्रदेश में एक नई राजनैतिक सोच लेकर आई है।

उन्होंने कहा कि एक ऐसे नए हरियाणा का निर्माण करेंगे जहां प्रदेश के सभी योग्य एवं शिक्षित युवाओं को रोजगार के अवसर सुलभ होंगे। हम प्रदेश के नवयुवकों को सरकारी नौकरियां देने के साथ ही साथ पूर्ण रुप से बेरोजगारी दूर करने के लिए औद्योगिक प्रतिष्ठानो सहित समस्त निजी क्षेत्रों में प्रदेश के युवाओं के लिए 70 प्रतिशत पद आरक्षित करवाएंगे।

युवाओं को बेहतर रोजगार मिले, अच्छा वेतन मिले और प्रतियोगी परीक्षाओं में वे श्रेष्ठ परिणाम हासिल करें, अपने कौशलके बल पर वे स्वयं का कारोबार शुरु कर सकें, इसके लिए उन्हें बेहतरीन शैक्षणिक संस्थान उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जेजेपी के सत्ता में आने पर किसानों को न केवल खुशहाल बनाएंगे बल्कि सहकारी बैंकों का कर्ज माफ कर किसानों कर्जमुक्त भी करेंगे, उसकी आय बढ़ाने पर न्यूनतम मूल्य पर 10 प्रतिशत बोनस देंगे और टयूबवेल कनेक् शन पर लगी पाबंदी हटाएंगे।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रदेश के युवाओं और उद्यमियों के लिए खुशखबरी, युवाओं के रोजगार के लिए उठाया ये कदम

Yuva Haryana, Chandigarh प्रदेश के उ…