संविधान खतरे में हैं, जिसकी जिम्मेदार भाजपा और कांग्रेस- दिग्विजय चौटाला  

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Sonipat, 7 May, 2019

जननायक चौ. देवीलाल ने सन 1980 में सोनीपत लोकसभा से चुनाव लड़ा था, जिन्हें सोनीपत की जनता ने सर आंखों पर बैठाने का काम किया था। आज मैं उन्हीं के सपनों को साकार करने सोनीपत से चुनाव लड़ रहा हूं। आप सभी आशीर्वाद देकर सोनीपत की कायापलट करने की इस मुहिम में समर्थन करें। यह बात आज  जेजेपी-आप गठबंधन के सोनीपत से लोकसभा से प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला ने हलका खरखौदा के दर्जनों गांव का दौरा करते हुए कही।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी भूपेंद्र हुड्डा मेरे पिता के समान हैं, मैं उनका सम्मान करता हूं। लेकिन वह औच्छी राजनीति करना बंद करें। कभी कौम के नाम पर तो कभी क्षेत्र और भाजपा से पैसे लेने जैसी छोटी बात करके वह निम्न स्तर का परिचय दे रहे हैं। अगर वह मुख्यमंत्री रहते काम की बात करते तो आज बिना मांगे उनको वोट मिलते, लेकिन उन्होंने रोहतक और सोनीपत में हमेशा फर्क किया।

भूपेंद्र हुड्डा रोहतक, सोनीपत को अपनी दो आंखे बताते हैं, लेकिन जब वोट मांगने का समय आता है, तो वह सोनीपत वाली आंख खोल लेते हैं और काम की बात आने पर केवल किलोई वाली आंख खोलते हैं। उन्होंने कहा कि हुड्डा ऐसे पहले मुख्यमंत्री रहे थे जिन्होंने रोहतक के साथ लगते जिलों का शोषण किया।

दिग्विजय ने कहा कि जो लोग भाजपा से पैसे लेने का आरोप लगाते हैं उनको शायद इस बात का पता नहीं कि हरियाणा की जनता ने जननायक चौ.देवीलाल को देश के प्रधानमंत्री पद तक पहुंचाया था। हम भूपेंद्र हुड्डा की तरह भाजपा के आगे सरेंडर नहीं करते। कौम की झूठी बात करने वाले हुड्डा ने कभी भी इनका साथ नहीं दिया। ऐसे लोग समाज के लिए खतरा होते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर भूपेंद्र हुड्डा पांच साल सोनीपत की जनता की सेवा करने का वादा करें और छः महीने बाद किलोई ना जाने का वादा करें, तो मैं अपना नामांकन वापिस ले लूंगा लेकिन अगर वह ऐसा नहीं कहते हैं, तो मुझे काम करने के लिए वोट दें क्योंकि मैं ना तो पांच महीने के लिए आया हूं और ना ही पांच साल के लिये बल्कि ताउम्र सोनीपत की जनता की सेवा करूगां।

भाजपा पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने महबूबा मुफ्ती के साथ तीन साल जम्मू-कश्मीर में सरकार चलाना उचित समझा, लेकिन धारा 370 हटाना जरूरी नहीं समझा। आज वास्तविकता यह है कि भाजपा सरकार के दोयम दर्जे की सरकार के कारण सैनिकों को शहादत मिल रही है।

दिग्विजय ने कहा कि रमेश कौशिक सबसे कमजोर सांसद बने। उन्होंने क्षेत्र कि जनता के लिए कोई भी नया प्रोजेक्ट ना लाकर जनता से धोखा किया। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि दुष्यंत ने हिसार में 500 से अधिक गांवों में पीने के पानी के टैंकर, मच्छरों से बचने के लिए फोंगिंग मशीन, सभी ढाणियों में बिजली, पासपोर्ट केन्द्र लाने का काम किया। हम भी उनसे सिखकर सोनीपत को विकास के शिखर पर लेकर जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सोनीपत की जनता के आशीर्वाद से सांसद बनते ही घातक बीमारियों का ईलाज करने के लिए एम्स का रिजनल सेटर लाऊंगा, हर गांव में पीने के पानी के लिए आरओ लगवाऐंगे, सोनीपत में मेट्रो लाने, बहुराष्ट्रीय कम्पनियों को क्षेत्र में स्थापित करवाकर युवाओं को भरपूर रोजगार देने का काम करेंगे।

दिग्विजय ने कहा कि सरकार आने पर खरखौदा तक मैट्रो लाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वीरगति को प्राप्त सभी अर्ध सैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिलवाया जाएगा। किसानों के लिए फसलों के दामों पर 10 प्रतिशत या 100 रुपए की दर से अतिरिक्त बोनस दिया जाएगा। दिल्ली, गुरुग्राम आदि बड़े आदि बड़े शहरों में हरियाणा के युवाओं के लिए छात्रावास खोले जाएंगे। न्यूनतम वेतन 14 हजार रुपए निर्धारित किया जाएगा, एक दिन की न्यूनतम मजदूरी 600 रुपए की जाएगी।

फसल को समर्थन मूल्य से कम दर पर खरीदने को अपराध घोषित कर ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का प्रावधान किया जाएगा। प्रत्येक गांव में पुस्तकालय खोले जाएंगे और हर गांव में रोडवेज बस सेवा बहाल की जाएगी। शहीद सैनिकों के परिवार को 50 लाख रुपये की धनराशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *