भाजपा को प्रदेशवासियों की नहीं, सिर्फ 75 प्लस सीटें लेने की चिंता है – दिग्विजय चौटाला 

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

New Delhi, 13 July, 2019

जननायक जनता पार्टी के युवा नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के नाम पर जीतकर आज प्रदेश की भाजपा 75 से ज्यादा सीटें जीतकर वापस सत्ता में आने की बात कर रही है, लेकिन पिछले साढ़े चार सालों से इन्होंने प्रदेश की क्या हालत बना दी, उसकी उन्हें कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार ने हरियाणा को मात्र बेरोजगारी, अपराध, नशाखोरी, महंगाई और घोटालों के मामले में अवल बनाकर छोड़ दिया है।

दिग्विजय चौटाला ने प्रदेश की बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि हरि के निवास के नाम से जानने वाले हरियाणा को बेलगाम भाजपा सरकार और बेपरवाह प्रशासन ने अपराध का गढ़ बना दिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा आज भाजपा के राज में प्रदेश के इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। दिग्विजय ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का इतना बुरा हाल है कि हर दिन दो हत्याएं और तीन बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा राज में बदमाशों को इतनी खुली छूट मिली हुई है कि वो सीएम सिटी करनाल में एक डॉक्टर और फरीदाबाद में एक कांग्रेस नेता की सरेआम गोली मारकर हत्या कर देते है। दिग्विजय ने कहा कि हर रोज हो रही ऐसी अपराधिक घटनाओं की वजह से प्रदेश के लोग भय भरे माहौल में जीने को मजबूर हैं, लेकिन भाजपा सिर्फ 75 प्लस सीटें हासिल करने में लगी हुई है।

वहीं दिग्विजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश में पुलिसिया तंत्र की भारी कमी से भी अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस में 27 प्रतिशत पद खाली पड़े हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस में 61,346 पद होने चाहिए लेकिन इसके बजाय 44,502 ही पुलिस कर्मचारी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनसंख्या के हिसाब से प्रदेश में इतनी पुलिस की संख्या  बहुत कम है और जिसकी वजह से आज बदमाश खुलेआम घूम रहे है।

दिग्विजय चौटाला ने एक वायरल न्यूज का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा सरकार और पुलिस प्रशासन ने चैकिंग अभियान पर भी रोक लगा दिया है। उन्होंने इस फैसले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि चैकिंग अभियान पर रोक लगाकर शासन-प्रशासन ने अपराध पर लगाम लगा रहे पुलिस कर्मियों के हाथ बांध दिए हैं और बदमाशों के हाथ अपराध करने के लिए एक दम से खुले छोड़ दिए हैं।

वहीं इस दौरान दिग्विजय चौटाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने चुनाव के समय वाहवाही लूटने के चक्कर में केएमपी को मौत का हाईवे बना दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार और ठेकेदारों की मिलीभगत से इसमें बड़ा घोटाला हुआ है तभी केएमपी के निर्माण के कुछ समय बाद ही ये जगह-जगह से टूट गया है।

साथ ही दिग्विजय चौटाला ने रोजाना हो रहे सड़क हादसों का जिक्र करते हुए कहा कि आज सड़कों पर हरियाणा के लोग मर रहे और भाजपा सरकार को सिर्फ वोटों की चिंता है। उन्होंने कहा कि हर दिन करीब 15 लोगों की मौत सड़क हादसों में हो रही है। उन्होंने बताया कि हर महीने 500 और हर साल लगभग 6 हजार हरियाणवी सड़कों पर जान गंवा रहे हैं।

जननायक जनता पार्टी के युवा नेता दिग्विजय चौटााला  ने  युवाओं का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आज भाजपा सरकार ये बता कर वाहवाही लूट रही है है कि उन्होंने इतना रोजगार दिया लेकिन ये नहीं बता रही कि उनके राज में प्रदेश में कितनी प्रतिशत बेरोजगारी बढ़ी है। दिग्विजय ने कहा कि असलियत ये है कि आज प्रदेश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है और इस पर सरकार को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए ताकि।

वहीं दिग्विजय चौटाला ने पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला की तारीफ करते हुए कहा कि आज उनकी रोजगार मेरा अधिकार मुहिम को महाराष्ट्रा जैसे राज्यों में लागू किया जा रहा है जो वाक्य में ही तारीफ के काबिल है। दिग्विजय चौटाल ने वादा करते हुए कहा कि प्रदेश में जजपा की सरकार आते ही यहां के प्राईवेट क्षेत्रों में रोजगार पर सबसे पहला हक हरियाणा के युवाओं का ही होगा।

इस दौरान दिग्विजय चौटाला ने कहा कि फसल बीमा के नाम पर आज करोड़ों रुपए का बड़ा घोटाला हो रहा है। उन्होंने बताया कि बैंक, बीमा कंपनी व सरकार मिलकर कागजों में कमी दिखाकर किसानों को लूट रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की सुनवाई नहीं कर रही व किसानों के साथ अन्याय हो रहा है।

वहीं दिग्विजय चौटाला ने बढ़ रहे नशे पर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज भाजपा सरकार की पनाह से नशे का कारोबार फल-फूल रहा है और जिसकी चपेट में प्रदेश के नौजवान आ रहे है। साथ ही दिग्विजय ने कहा कि नशे के खिलाफ राजनीतिक दल से जुड़े सभी नेता अपना डोप टेस्ट करवाए ताकि जनता के आगे सबकी असलियत सामने आए। उन्होंने कहा कि इस मुहिम में सबसे पहले वह खुद डोप टेस्ट करवाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *