छात्र संघ चुनावों का बायकॉट ही नहीं, विरोध भी करेंगे- दिग्विजय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 11 Oct, 2018

छात्र संघ चुनावों को लेकर अब माहौल गर्माता जा रहा है। वहीं दिग्विजय चौटाला ने अप्रत्यक्ष रुप से होने वाले छात्र संघ के बायकॉट के साथ साथ विरोध का भी ऐलान कर दिया है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कल से वो प्रदेश भर में प्रदर्शन करेंगे ।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट में बहुत सारी अनियमितताएं हैं। दिग्विजय ने कहा, ‘ये चुनाव सरकार और एबीवीपी के चुनाव बनकर रह गए हैं। इस चुनाव प्रक्रिया में नोमिनेशन से लेकर चुनाव तक की सारी ताकत वाइस चांसलर और प्रिंसीपल को दी गई है। ऐसे में बीजेपी के लिए ही ये चुनाव हैं। बीजेपी ने सारी यूनिवर्सिटीज में आरएसएस के लोगों को हैड बनाकर रखा है, दूसरे दलों के चुनाव जीतने की उनको बात शूट नहीं करेगी’।

उन्होने कहा कि अगर वोट हो भी जाए तो तीन लोग जो जीतकर आएंगे उनको पुलिसिया बल के तहत कस्टडी में ले जाकर आगे के वोट डलवाए जाएंगे। इस चुनाव में सिर्फ वाइस चांसलर और पुलिस बल ही होगा। ऐसे में इस चुनाव में कोई आजादी ही नहीं है।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इस प्रकार के तालिबानी चुनाव तो हमने तालिबान और पाकिस्तान में भी नहीं होते देखे जैसे हरियाणा में खट्टर सरकार करवाना चाहती है।

हम शुरु से ही इस प्रकार अप्रत्यक्ष रुप से चुनाव के विरोध में थे और ऊपर से नोमिनिटेड सदस्यों को भी इसमें शामिल किया जा रहा है। इन चुनावों में लिंगदोह कमेटी की सारी सिफारिशों को साइडलाइन कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *