सत्ता में आकर सभी वादे और दावे भूल गई मोदी सरकार, ना काला धन लाए ना पाकिस्तान को सबक सिखाया – दिग्विजय चौटाला

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Panchkula, 17 Feb, 2019

जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय चौटाला ने रविवार को पंचकुला में जनसम्पर्क के दौरान केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला और कहा कि कम से कम अब मोदी सरकार को अपने कहे पर खरा उतरना चाहिए।

दिग्विजय ने कहा कि 2014 में बड़े-बड़े दावे और लोकलुभावन वादे करने वाली भाजपा को सत्ता में आने के बाद ना तो काला धन लाने, स्वामिनाथन रिपोर्ट लागू करने और रोजगार देने का अपने वादे याद रहे, ना ही बार-बार देश के जवानों पर नापाक हमला करने वाले पाकिस्तान को सबक सिखाने का अपना दावा याद रहा।

पंचकुला की इंदिरा कॉलोनी, राजीव कॉलोनी, सेक्टर-19, पिंजौर, मोरनी समेत एक दर्जन से ज्यादा क्षेत्रों में जनसम्पर्क के दौरान दिग्विजय चौटाला ने लोगों से कहा कि देश की दोनों प्रमुख राष्ट्रीय पार्टियां लोगों को झूठे वादों में उलझाने का काम करती है। ना कभी कांग्रेस ने देश के गरीबों और जरूरतमंदों की समस्याओं का स्थाई समाधान किया और ना ही अब भाजपा सरकार इस दिशा में कोई कारगर कदम उठा रही है।

दिग्विजय चौटाला ने पूछा कि क्या कारण है कि भाजपा की सरकार और विधायक होने के बावजूद पंचकुला शहर की बस्तियों में रहने लायक हालात नहीं हैं और जिले के ग्रामीण इलाकों में सड़कों, बसों और बिजली की व्यवस्था नहीं है।

दिग्विजय ने कहा कि सरकार में बैठे लोग सिर्फ वोट लेने के लिए बस्तियों और गांवों में आते हैं और चुनाव जीतने के लिए भाजपा विकास कार्यों की बजाय जातिगत बंटवारे पर ज्यादा निर्भर करती है। उन्होंने कहा कि सांसद दुष्यंत चौटाला की सोच और नीतियां सिर्फ विकास करने, रोजगार देने व गरीबी दूर करने पर आधारित हैं और हरियाणा के लोग जब सरकार बनाने का अवसर देंगे तो यहां विकास की नई मिसाल कायम की जाएगी।

चौटाला ने पुलवामा में आतंकी हमले पर देश भर में आक्रोश की लहर को जायज़ बताया और कहा कि दुश्मन की इस नापाक हरकत का जवाब उसी की भाषा में दिया जाना चाहिए। दिग्विजय चौटाला ने हैरानी जताई कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धु और भाजपा सांसद नेपाल सिंह ने सार्वजनिक तौर पर देशविरोधी बयान दे दिये और दोनों के ही खिलाफ उनकी पार्टियों ने कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने ऐसे नेताओं की कड़ी निंदा की और कहा कि प्रधानमंत्री को हवाई वादे करने की बजाय अब दिखाना चाहिए कि हमारे देश के सैनिकों की जान की कीमत दुश्मन को कई गुणा भारी नुकसान के साथ चुकानी पड़ेगी।

पंचकुला शहर की इंदिरा कॉलोनी और राजीव कॉलोनी में दिग्विजय चौटाला ने स्थानीय लोगों की गली, नाली, सीवरेज और पेयजल की समस्याएं जानी और उनसे वादा किया कि जेजेपी के सत्ता में आते ही इन कॉलोनियों का विकास हुडा सेक्टरों की तर्ज पर किया जाएगा। इस अवसर पर कई स्थानीय जेजेपी नेताओं के अलावा सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोग और कई समाज के प्रतिनिधि मौजूद थे।

दिग्विजय चौटाला के कार्यक्रमों के दौरान की इनेलो की महिला जिला उपाध्यक्ष बबली अग्रवाल, वरिष्ठ इनेलो नेता रमेश लुबाणा, एडवोकेट मामचंद शर्मा, रेखा हुड्डा, एम के सिसौदिया समेत सैंकड़ों लोगों ने जेजेपी ज्वाइन की और दुष्यंत के नेतृत्व को मजबूती देने की बात कही। दौरे पर दिग्विजय चौटाला के साथ जेजेपी के शहरी जिलाध्यक्ष ओपी सिहाग, ग्रामीण जिलाध्यक्ष भाग सिंह दमदमा, वरिष्ठ नेता दिलबाग नैन, कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, एससी नेता अशोक मलिक, व्यापारी नेता नरेंद्र जैन और मनोज अग्रवाल समेत कई पदाधिकारी और सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *